Kannauj News: निचली गंग नहर में कटान से मचा हड़कंप, तहसीलदार ने लिया जायजा

Kannauj News: बारिश के कारण नहरों में पानी छोड़े जाने से अब जिले के गांव भी प्रभावित होने लगे हैं। सोमवार को तिर्वा के रौंसा गांव के करीब से गुजरी निचली गंग नहर में पानी के तेज बहाव से करीब 40 फीट तक कटान हो गया

Update:2024-07-08 18:11 IST

Kannauj News (Pic: Newstrack)

Kannauj News: मानसून आने के बाद कहीं लगातार तो कहीं रुक-रुक कर हो रही बारिश अब लोगों के लिये परेशानी का सबक बनने लगी है। सोमवार को कन्नौज जिले की तहसील तिर्वा के गांव रौंसा में निचली गंग नगर में करीब 40 फीट कटान के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में हड़कंप मच गया। अपर जिलाधिकारी के निर्देश के बाद तिर्वा तहसीलदार लेखपाल और विभागीय टीम के साथ गांव पहुंचे और हालत का जायजा लेकर राहत कार्य के कार्य शुरू करवाया है।

बताते चलें कि, बारिश होने के कारण नहरों में पानी छोड़े जाने से अब जिले के गांव भी प्रभावित होने लगे हैं। सोमवार को तिर्वा के रौंसा गांव के करीब से गुजरी निचली गंग नहर में पानी के तेज बहाव से करीब 40 फिट तक कटान हो गया। हालत यह हो गये कि गांव में पानी के सैलाब से स्कूल में 3 फीट ऊंचाई तक पानी भर गया, जिससे शिक्षण कार्य प्रभावित हो चुका है। गांव में फसलें डूबने से प्रभावित हुई हैं। गांव में ग्रामीणों के जानवरों पर संकट आ चुका है। गांव में पानी की समस्या से ग्रामीणों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है। मामले की जानकारी जिले के एडीएम तक पहुंची तो तिर्वा तहसीलदार अवनीश कुमार लेखपाल और विभागीय टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उनका कहना है, कि सिंचाई विभाग के अधिकारी से बात करके पानी को टर्न किये जानें की बात कही गई है।

औरैया कन्नौज जिले की सीमा में उपरोक्त समस्या खड़ी हुई है। नहर के पानी को जल्द कम करवाया जा रहा है। कंसुआ की ओर भी जो समस्या है उसका भी निस्तारण कराया जा रहा है। तहसीलदार का कहना है कि, उपरोक्त गांव में फिलहाल स्कूल में पानी भरने के अलावा गांव के जानवर प्रभावित हुये हैं। बाकी आबादी सुरक्षित है। कोई जनहानि नहीं है। जल्द ही देर सायं तक समस्या का निदान करवा दिया जायेगा। उधर उपरोक्त गांव में गंग नहर में हुई कटान के बाद गांव में हड़कंप का माहौल है। ग्रामीण समस्याओं से जूझते हुये नजर आ रहे हैं।

Tags:    

Similar News