Kannauj News: नहीं थम रहा रिश्वतखोरी का सिलसिला,महिला स्वास्थकर्मी ने मांगी रिश्वत वीडियो वायरल

Kannauj News: मामला कन्नौज जिले के कोतवाली गुरसहायगंज के जीटी रोड चौराहा स्थित स्वास्थ्य केंद्र का बताया जा रहा है।यहां प्रसव को लेकर आई एक महिला के परिजनों से एक महिला कर्मी द्वारा रिश्वत की मांग की गई

Update: 2024-08-31 11:19 GMT

Kannauj News ( Pic- Newstrack)

Kannauj News:  प्रदेश का हाल हो जा फिर जिले का,रिश्वतखोरी के कई मामले सामने आने के बाद भी इन पर लगाम नहीं लग पा रही है। समाज कल्याण मंत्री द्वारा रिश्वतखोरी के सबूत पेश करने पर दोषी को जांच में सही पाये जाने की बात भी विगत दिनों कही गई थी। लेकिन इसके बाद भी बेपरवाह रिश्वतखोर अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं।ताजा मामला कन्नौज जिले के कोतवाली गुरसहायगंज के जीटी रोड चौराहा स्थित स्वास्थ्य केंद्र का बताया जा रहा है।यहां प्रसव को लेकर आई एक महिला के परिजनों से एक महिला कर्मी द्वारा रिश्वत की मांग की गई, जिसका वीडियो वायरल हुआ है।


फिलहाल मामले की जांच शुरू कर दी गई है। ग्राम मलिकपुर गांव निवासी जितेंद्र कुमार अपने भतीजे आलोक के साथ अपनी पत्नी को प्रसव पीड़ा होने के चलते एंबुलेंस से उपरोक्त स्वास्थ केंद्र बीती रात दो बजे के करीब पहुंचे थे। आलोक का आरोप है कि, हॉस्पिटल में तैनात एक महिला कर्मी ने मरीज को भर्ती करने के बाद पांच सौ रुपये की मांग की। कहा कि हमको मेहनत के 5 सौ रुपए चाहिये।


3 बजे प्रसूता ने एक मासूम बच्ची को जन्म दिया। सुबह होने पर उपरोक्त महिला द्वारा 3 हजार रुपये की मांग की गई, ऐसा आलोक का कहना है।अपने पास पैसा ना होने की बात आलोक द्वारा कहे जाने के बाद भी महिला कर्मी नहिं मानी। जिसके बाद आलोक गांव से दो हजार रुपये लेकर आया, और महिला कर्मी से कहा कि वह रुपये उधार लेकर आया है।500 रुपये पहले ही दे चुका हूं। इस प्रकार 25 सौ रुपये महिला कर्मी को दिये जाने की बात आलोक ने बताई। जिसके बाद महिला कर्मी द्वारा जच्चा बच्चा के हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया।उपरोक्त मामले में महिला कर्मी रिश्वतखोरी की रकम लेने के मामले से साफ इंकार कर रही है। वहीं मामले का वीडियो वायरल होने के बाद केंद्र के अन्य स्वास्थकर्मियों में हड़कंप का माहौल नजर आया।अब मामले को लेकर वायरल हुये हुये वीडियो में कितना सच है, यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा।

Tags:    

Similar News