Kannauj News: 5 दिवसीय समर कैंप के समापन पर SP ने बच्चों को किया सम्मानित

Kannauj News: कन्नौज के पुलिस लाइन में स्थित चिल्ड्रेन पार्क में आयोजित किया था 15 दिवसीय समर कैंप।

Update: 2024-06-27 03:26 GMT

summer camp Kannauj  (photo: social media ) 

Kannauj News: कन्नौज जिले में बच्चे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर अपने जिले और प्रदेश का नाम रोशन करें, एक अच्छा इंसान बने,इससे अच्छा और क्या हो सकता है। यह मानना है, जिले के पुलिस कप्तान अमित कुमार आनंद का।

बुधवार को 15 दिवसीय समर कैंप के समापन पर उपरोक्त वक्तव्य एसपी ने कहे। 12 से 26 जून तक कन्नौज पुलिस लाइन के चिल्ड्रेन पार्क में आयोजित तमाम खेलकूद प्रतियोगिताओं में बड़ी संख्या में बच्चों ने प्रतिभाग किया था। कारण स्कूलों का अवकाश।


यहां आयोजित समर कैंप में पुलिस कर्मियों के बच्चों से लेकर विभागीय बच्चों ने भी प्रतिभाग किया था। पुलिस कैसे स्वयं को अपडेट रखती है, खेल से बच्चों को कैसे स्वस्थ रखा जाता है। मानसिक तौर पर खेलों की महत्ता क्या है, खेलों और तरह-तरह के व्यायाम से बच्चों का शरीर फुर्तीला और चुस्त दुरुस्त कैसे रह सकता है। कई ऐसे खेल और प्रतियोगिताएं जो पुलिस लाइन स्थित चिल्ड्रेन पार्क के समर कैंप में आयोजित कराई गईं इनमें प्रतिभाग करने वाले बच्चों को काफी कुछ सीखने को मिला। खास बात तो यह रही कि यह पूरा प्रयास जिले के एसपी अमित कुमार आनंद के निर्देशन और देखरेख में हुआ।


बच्चे सभी का नाम स्टेट और नेशनल लेवल पर रोशन करें

बुधवार को कैंप के समापन पर प्रतिभाग करने वाले बच्चों को कार्यक्रम का आयोजन करके सम्मानित भी किया गया। एसपी ने यहां अपने संबोधन में कहा कि, खेल की क्या महत्ता है, यह हम सभी जानते है। आगर कोई बच्चा है सभी के बीच से निकलकर कुछ सीख कर आगे निकलता है और देश और प्रदेश में नाम रोशन करता है तो इससे अच्छा और बेहतर क्या होगा। इसलिये यहां समर कैंप में बच्चों को जो सिखाया गया है उससे प्रेरणा लेकर बच्चे आगे बढ़ें और अपने जिले के नाम, हम सभी का नाम स्टेट और नेशनल लेवल पर रोशन करें।


कार्यक्रम में एसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के अलावा खेल टीम के आयोजकों ने बच्चों को बधाई दी और उनके उज्वल भविष्य की कामना करते हुये बच्चों को बिदाई दी। कार्यक्रम मे बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News