Kannauj News: हाइटेंशन तार टूटकर घरों में गिरा, चपेट में आये 20 लोग

Kannauj News: करंट की चपेट में आने से करीब 20 लोग झुलस गये। यह देख लोगों में अफरा तफरी मच गई।

Update:2024-09-19 06:49 IST

हाइटेंशन तार टूटकर घरों में गिरा   (फोटो: सोशल मीडिया )

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में बिजली विभाग की लापरवाही से एक बड़ा हादसा हो गया। बुधवार की देर शाम अचानक से मौसम बिगड़ गया, तेज हवाओं के साथ बारिश होने लगी। तेज हवाओं के चलते घर की छतों से निकले बिजली की हाईटेंशन लाइन का तार टूट गया, जिससे कई घरों में बिजली का करंट उतर गया। करंट की चपेट में आने से करीब 20 लोग झुलस गये। यह देख लोगों में अफरा तफरी मच गई। आनन–फानन में सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

आपको बताते चलें कि जिले के गुरसहायगंज नगर क्षेत्र के मोहल्ला सीमांत नगर निवासी रिजवान‚ अंसार‚ सिराज‚ गुडडू‚ आरजू‚ आयशा‚ आरिस‚ आरफा‚ आसिफा‚ निहाल‚ जीशान सीमा‚ सोनी‚ चमन‚ गौसिया नगमा‚ शबाना‚ सोनी‚ हसीब अली‚ सलमान व सुफियान सहित 20 लोग हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर झुलस गये। सभी को आनन–फानन में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां पर कुछ मामूली रूप से झुलसे लोगों को इलाज कर डॉक्टरों ने वापस घर भेज दिया और जो गंभीर रूप से घायल थे उनको इलाज के लिए भर्ती कर लिया।

घर के ऊपर से निकली बिजली की 11 हजार लाइन

गुरसहायगंज क्षेत्र के मोहल्ले सीमांत नगर करीब 20–25 घर है जिसमें 5-6 घरों के ऊपर से हाइटेंशन लाइन निकली है। जिससे लोगों की जान को खतरा बना रहता है। इसके लिए मोहल्ले के क्षेत्रवासियों ने कई बार बिजली विभाग को लाइन हटाये जाने को लेकर शिकायत की‚ लेकिन हाईटेंशन लाइन को नही हटाया गया। जिससे तार टूटकर गिरने का खतरा लगातार मंडराता रहता है। बुधवार को अचानक टूटकर हाइटेंशन लाइन गिरने से करीब दो दर्जन लोग करंट की चपेट में आ गये। इस हादसे से स्थानीय लोगों में आक्रोश है।


अचानक हाईटेंशन तार टूटकर गिरने से हुआ हादसा

देर शाम हल्की बारिश हो रही थी‚ तेज हवाएं चल रही थी‚ कि तभी अचानक घर के ऊपर से निकली हाइटेंशन लाइन आपस में टकरा गई और फिर चिंगारियों के साथ तार टूट कर नीचे गिर गया‚ जिससे घरों में करंट उतर गया और फिर चीख पुकार मचने लगी। स्थानीय लोगों का कहना है कि अचानक हुए हादसे से अफरा–तफरी मच गई। उनका कहना है कि अगर 11 हजार की लाइन नही हटाई गयी‚ तो वह धरना देंगे। रोड पर किसी को भी निकलने नही देंगे।



Tags:    

Similar News