Kannauj News: बीजेपी नेता के भाई बोले, दारोगा ने एक थप्पड़ में आंख फोड़ी, दूसरे में नाक तोड़ी, एसपी ने लिया ऐक्शन

Kannauj News: जांच में पता चला कि, थाना प्रभारी शराब ठेकों के आसपास अराजकतत्वों की धरपकड़ को चेकिंग कर रहे थे। उसी समय नीलेश नाम के युवक ने विरोध किया, जिसको लेकर विवाद हुआ है।

Update:2024-07-08 14:57 IST

पीड़ित व्यक्ति (Video: Social Media)

Kannauj News: सादी वर्दी में वाहन चेकिंग कर रहे जिले के एक थाना प्रभारी ऐसे गुस्से में आये, कि उधर से गुजर रहे बीजेपी नेता के भाई को पीट डाला। कारण सिर्फ इतना बताया गया, कि उपरोक्त युवक ने पुलिस वाले साहब से रास्ते पर हो रही चेकिंग के कारण के बारे में पूछ लिया था। बस फिर क्या थानाध्यक्ष की पिटाई से बर्बर पिटाई से बीजेपी नेता के भाई के एक कान का पर्दा फटने के साथ ही नाक की हड्डी तक टूट गई, एक आंख भी बंद हो गई। फिलहाल मामला जिले के एसपी अमित कुमार आनंद तक पहुंचा तो सख्त एक्शन में आए। एसपी ने सीओ की जांच के बाद थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक विशुनगढ़ कस्बे में पुलिस वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी। वाहन चेकिंग का नेतृत्व थाना प्रभारी देवेश पाल जो कि अभियान के दौरान सादी वर्दी में बताये गये हैं मौजूद थे। इसी दौरान उधर से गुजर रहे भाजपा के विशुनगढ़ मंडल अध्यक्ष के भाई नीलेश द्विवेदी उर्फ नीलू ने थानाप्रभारी से वाहन चेकिंग का कारण जानना चाहा। बस फिर क्या था, साहब ऐसे गुस्से में आ गये कि आरोप के मुताबिक एसओ देवेश पाल ने पहले तो नीलू को गाली देने के साथ अपमानित किया और उसके बाद जब नीलू ने उनकी शिकायत करने की बात की तो अपना जोश खो बैठे साहब ने नीलू को पकड़ लिया और उसके बाद सरेबाजार ही उनकी पिटाई कर दी।


मामले की जानकारी जब बीजेपी मंडल अध्यक्ष एवम पूर्व प्रधान और नीलू के बड़े भाई सुधीर द्विवेदी उर्फ कल्लू को हुई तो मौके पर पहुंचने के बाद उनके द्वारा पुलिस के शिकंजे से भाई को बचाया गया। बीजेपी नेता ने बताया कि थानाध्यक्ष पाल ने मानवता की हदें पार कर दी हैं और मेरे भाई नीलू को बेवजह इतना पीटा कि उनकी नाक की हड्डी टूटने के अलावा एक कान का पर्दा फट गया। इसके अलावा एक आंख में चोट आने के कारण आंख भी बंद हो गई है। नीलू को अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती कराये जाने के बाद बीजेपी नेता ने मामले की जानकारी छिबरामऊ विधायक अर्चना पांडे को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची विधायक ने थाना प्रभारी देवेश पाल उनके कृत्य पर फटकार लगाते हुये मामले की शिकायत एसपी अमित कुमार आनंद से की।


एसपी ने दारोगा को किया लाइन हाजिर

मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी का ऐक्शन देखने को मिला। एसपी ने मामले कि जांच सीओ ओमकारनाथ शर्मा को दी। जांच में पता चला कि, थाना प्रभारी शराब ठेकों के आसपास अराजकतत्वों की धरपकड़ को चेकिंग कर रहे थे। उसी समय नीलेश नाम के युवक ने विरोध किया, जिसको लेकर विवाद हुआ है। उधर थाना प्रभारी देवेश पाल के मुताबिक वह नीलेश उर्फ नीलू को जानते तक नहीं हैं। मारपीट के आरोप से भी थाना प्रभारी पाल ने इंकार किया है। फिलहाल मामला राजनैतिक और तूल पकड़ता हुआ देख सीओ की जांच के बाद एसपी अमित कुमार आनंद ने थाना प्रभारी देवेश पाल को प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुये लाइन हाजिर कर दिया है। उनको पुलिस लाइन भेजा गया है। वहीं, विशुनगढ़ का प्रभार अब छिबरामऊ कोतवाली की बहबलपुर चौकी के प्रभारी विनोद कुमार कश्यप संभालेंगे। 

Tags:    

Similar News