Kannauj: IPS अमित कुमार आनंद का एक्शन, चौकी प्रभारी व तीन सिपाहियों को किया सस्पेंड

Kannauj: पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद का कहना है कि किसी भी प्रकार की लापरवाही विभाग में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो भी पुलिसकर्मी लापरवाही के करते पाया गया या किसी प्रकार की भी शिकायत मिली तो उस पर विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

Update:2024-10-02 13:54 IST

आईपीएस अमित कुमार आनंद ने चौकी प्रभारी व तीन सिपाहियों को किया सस्पेंड (न्यूजट्रैक)

Kannauj News: जिले के पुलिस कप्तान अमित कुमार आनंद ने तिर्वा कोतवाली की चौकी तिर्वा के प्रभारी सहित दो अन्य सिपाहियों को निलंबित कर दिया। पुलिस अधीक्षक की इस कार्यवाही से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। तो वहीं इस मामले में सख्ती दिखाते हुए पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद का कहना है कि किसी भी प्रकार की लापरवाही विभाग में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो भी पुलिसकर्मी लापरवाही के करते पाया गया या किसी प्रकार की भी शिकायत मिली तो उस पर विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

बताते चलें कि तिर्वा कस्बा प्रभारी सहित दो अन्य सिपाहियों पर आरोप है कि उनके द्वारा पुलिस विभाग की गोपनीय सूचनायें भंग की जा रही थीं। इससे अलावा तीनों पर यह भी आरोप है कि मुकदमों और शिकायतों के निस्तारण में फरियादियों और आरोपियों से वसूली भी की जाती थी। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद के संज्ञान में मामला आने के बाद उनके द्वारा इस मामले की जांच सी.ओ सदर कमलेश कुमार को सौंपी गई है। जांच के बाद तथ्य सही पाए जाने पर कस्बा प्रभारी मनुज चौधरी के अलावा कांस्टेबल अमर सिंह और दुष्यंत शर्मा को फिलहाल एसपी ने बीते मंगलवार की रात निलंबित कर दिया है।

पुलिस विभाग के सूत्रों की माने तो पता चला कि कस्बा प्रभारी सहित उपरोक्त दोनों सिपाही बीते समय में मुकदमों और शिकायतों के निस्तारण में फरियादियों और आरोपियों से धनउगाही कर रहे थे। इसकी शिकायतें भी लगातार कन्नौज पुलिस मुख्यालय तक पहुंच रही थीं। उपरोक्त तीनों पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लग चुके हैं। फिलहाल एसपी के आदेश पर आरोपों की जांच जारी है और अभी तक तिर्वा कस्बा प्रभारी के रूप में किसी की भी नई नियुक्ति नहीं की गई है। तो वही पूरे मामले मे पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद का कहना कि किसी भी प्रकार की लापरवाही विभाग मे बर्दाश्त नहीं की जाएगी जो भी पुलिस कर्मी लापरवाही के चलते पाया गया या किसी प्रकार की भी शिकायत मिली तो उसपर विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News