Kannauj News: बेटी के निकाह के लिये रखे दहेज के सामान सहित लाखों रुपये की नकदी चोरी

Kannauj News: तिर्वा बेला मार्ग स्थित अहेर गांव में शातिर चोरों ने एक मकान में चोरी की घटना को अंजाम दे दिया।

Update: 2024-06-17 10:03 GMT

घर में बिखरा पड़ा सामान। Photo-Newstrack 

Kannauj News: कन्नौज जिले में चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। यहां आए दिन शहर व ग्रामीण इलाकों में होने वाली चोरियों से लोग परेशान हैं। दूसरी ओर पुलिस भी चोरों पर नकली कसने में नाकाम साबित हो रही है। बीती रात भी कन्नौज वाया तिर्वा बेला मार्ग स्थित अहेर गांव में शातिर चोरों ने एक मकान में चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। रात में एक मकान के पिछले हिस्से से अंदर घुसे चोरों ने घर पर ताले काटने के बाद रखी लाखों की नकदी और ज्वैलरी पार कर दी। घटना की सूचना सो कर उठे परिजनों ने सुबह पुलिस को दी है।

यह था पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक उपरोक्त गांव में अहमद अली के तीन पुत्र हसरत अली, मोहब्बत अली, उवैश अली के अलावा पत्नी और बेटियां हैं। उबैश अली अलग रहते हैं, जबकि शेष दो भाइयों के परिवार व अन्य सदस्य एक ही मकान में रहते हैं। बीती रात परिजन जब गर्मी और बिजली ना आने के कारण घर की छत और कुछ परिवार के सदस्य घर के बाहर सोये हुये थे, तभी देर रात शातिर चोरों ने उपरोक्त मकान को अपना निशाना बनाया। घर के पीछे की हिस्से से मकान में प्रवेश करने के बाद घर का पिछला गेट खोला और इसके बाद अलमारी, बक्से आदि के ताले काटने के बाद लाखों रुपए की नकदी और ज्वैलरी को पार कर दिया। सुबह सोकर उठे परिजनों ने जब घर के ताले टूटे देखे तो हड़कंप मच गया। परिजनों ने बताया कि कुछ समय बाद ही घर की एक बेटी तरन्नुम की शादी होनी थी। जिसकी शादी के लिये बनवाया गया दहेज का सामान भी चोरी कर लिया गया। इसके अलावा घर में रखी अन्य लाखों की ज्वैलरी के अलावा समूह का पैसा भी शातिर चोरों ने पार कर दिया।

निकाह के लिए रखी ज्वैलरी भी ले गए चोर

घर में बिखरा पड़ा सामान। Photo- Newstrack

परिजनों ने बताया कि, चोरी गए समान में सोने के तीन जोड़ी टीका, तीन जोड़ी झूमर, तीन जोडी नथनी, तीन जोड़ी झुमकी, दो जोडी कुंदा, दो जोड़ी झाले, चार सोने की हाय, तीन मंजली, दो हार, एक अंगूठी, तीन जोड़ी हथफूल, तीन जोड़ी छन्नी चूड़ी चांदी की, तीन जोड़ी तोड़ा, 6 जोड़ी तोड़ियां, आधा किलो का खडुआ, चांद के अलावा ढाई लाख रुपए की नकदी पार कर दी गई। चोरी ने समूह के लिये रखा रुपया और करीब 6 माह बाद होने वाली बेटी के शादी का दहेज का सामान भी पार कर दिया।

पड़ोसियों पर जताया संदेह 

परिजनों ने पड़ोस के ही रहने वाले वीरभान पुत्र रामबाबू, लाला पुत्र रामबाबू, रामवीर पुत्र प्रमोद, श्यामबीर पुत्र प्रमोद पर घटना को अंजाम दिये जाने का संदेह जताते हुये नामदर्ज तहरीर पुलिस को दिये जाने पर जान से मार देने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। फिलहाल, मामले की लिखित शिकायत मिलने के बाद कोतवाली प्रभारी जयंती प्रसाद ने चोरी की वारदात में संदेह जताते हुये जांच शुरू करवा दी है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि जल्द ही मामले का खुलासा किया जायेगा।

Tags:    

Similar News