Kannauj News: दिल्ली की दाल फैक्ट्री में आग की चपेट में आकर कन्नौज के युवक की मौत

Kannauj News: घटना में कन्नौज के एक गांव के युवक की भी आग की चपेट में आकर मौत हुई है। घटना की सूचना युवक के गांव पहुंची तो कोहराम मच गया।

Update: 2024-06-09 03:54 GMT

गांव में रोते बिलखते परिजन (Pic: Newstrack)

Kannauj News: दिल्ली के नरेला औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में आग लगने से बीते शुक्रवार को तीन लोगों की मौत हो गई जबकि छः लोग घायल हो गये थे। इस घटना में कन्नौज के गांव लाख निवासी युवक की भी आग की चपेट में आकर मौत हुई है। घटना की सूचना युवक के गांव पहुंची तो कोहराम मच गया।

यह है मामला

बीते शुक्रवार को दिल्ली की उपरोक्त फैक्ट्री में उस समय आग लग गई थी, जब कच्चे मूंग को गैस बर्नर पर भूना जा रहा था, इसी दौरान एक पाइप लाइन में गैस रिसाव के कारण आग फैल गई थी। कंप्रेसर गर्म होने से विस्फोट हो गया था और इसके बाद घटना घटित हो गई। सूखी मूंग दाल का प्रसंस्करण करने वाली श्याम कृपा फूड्स प्राइवेट लिमिटेड की फैक्ट्री में घटी इस घटना में फैक्ट्री को भयावह आग के तांडव ने अपनी चपेट में ले लिया था। यहां काम करने वाले श्रमिक भी इस बवंडर में फंस गये थे, जिसके बाद यहां 3 लोगों की मौत और 6 लोगों के घायल होने की सूचना आई थी। आग से झुलसे लोगों को नरेला के एचएचआरसी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इस अग्निकांड में कन्नौज का रहने वाला एक युवक भी घायल हो गया जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई।

मृतक के गांव पहुंची सूचना तो मचा कोहराम

कन्नौज के ब्लॉक हंसेरन के गांव लाख निवासी जगदीश राठौर का 24 वर्षीय पुत्र श्याम राठौर भी इसी फैक्ट्री में काम करता था। यहां कुलदीप, मोनू और पवन नामक युवक भी आनंद विहार दिल्ली में रहकर प्राइवेट नौकरी करते हैं। इसी गांव के प्रदीप शर्मा जो वहां मुनीम की नौकरी करते हैं इनके द्वारा घटना की सूचना जब गांव पहुंची तो हड़कंप मच गया। इसके बाद दिल्ली नौकरी कर रहे उपरोक्त तीनों युवक भी मौके पर पहुंचे। घटना की सूचना मृतक श्याम के परिवार मेंकोहराम मच गया है। सूचना के बाद से मृतक की मां शंकरी देवी सहित परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था। मृतक के परिवार में 6 अन्य भाई और 2 बहनें भी हैं। वहीं, मृत घोषित होने के बाद पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवा दिया है।

Tags:    

Similar News