Kannauj News: कन्नौज में चोरों के गैंग का खुलासा, सुनार समेत 4 गिरफ्तार

Kannauj News: कन्नौज पुलिस ने अमीर बनने के लालच में अपराध की राह पकड़ने वाले 4 आरोपियों को धर दबोचा है।

Update: 2024-06-16 12:23 GMT

 पुलिस गिरफ्त में आरोपी एवं चोरी की घटना में बरामद सामान। Photo-Newstrack 

Kannauj News: कन्नौज पुलिस ने अमीर बनने के लालच में अपराध की राह पकड़ने वाले 4 आरोपियों को धर दबोचा है। पुलिस ने आरोपियों के पास से लाखों रूपये की नकदी व जेवरात समेत कई दस्तावेज भी बरामद किए हैं। वहीं, पकड़े गये युवकों के खिलाफ कई मुकदमें भी दर्ज हैं। जानकारी के अनुसार बीती 8/9 जून को कन्नौज कोतवाली के तिर्वा कन्नौज मार्ग पर पाल चौराहा स्थित आशीष अवस्थी/प्रिया अवस्थी परिवार सहित गांव गए थे इस दौरान उनके मकान का ताला काटकर लाखों रुपए की चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था। घटना में नकदी और जेवरात के अलावा जरूरी कागजात भी पार कर दिये गये थे। आशीष सीआरपीएफ जवान हैं। शिकायत के बाद पुलिस ने घटना का मुकदमा भी दर्ज किया था। कन्नौज एसपी अमित कुमार आनंद के निर्देशन में साइबर सेल, सर्विलांस टीम और पुलिस टीमों ने घटना के खुलासे को लेकर सीसीटीवी कैमरों की मदद के अलावा अपने अन्य सूत्रों से अपराधियों को पकड़ने के लिये जाल बिछाया जिसके बाद पुलिस को सफलता मिली।

घटना में दो सुनार भी शामिल 

बीते शनिवार की रात पुलिस ने कन्नौज के शरीफापुर मोड़ कब्रिस्तान के पास से पकड़े गये तीन युवकों के पास से चोरी गई नकदी सहित जेवरातों के अलावा अन्य दस्तावेज भी बरामद करने में सफलता पाई। पकड़े गये आरोपियों में से एक तिर्वा नगर में सर्राफे का काम करता है। पुलिस ने उसको भी गिरफ्तार किया है। इसके अलावा घटना क्रम में एक अन्य सर्राफा का कारोबार करने वाले सुनार को जल्द गिरफ्तार करने की बात कही है। पकड़े गये अपराधियों में कन्नौज शहर के मकरंदनगर के गांव अलाउद्दीनपुर निवासी सुजीत कुशवाहा उर्फ बउआ पुत्र मूलचंद्र, के अलावा तिर्वा कोतवाली के सुभाष नगर निवासी रोशन उर्फ हैप्पी लाल पुत्र रमेश चंद्र, तिर्वा के ही मंडीबाजार निवासी प्रदीप बाथम पुत्र विश्राम बाथम शामिल हैं। उपरोक्त आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में तिर्वा के ही दो सुनारों का भी जिक्र किया। जिसमें सुभाष नगर तिर्वा निवासी गौरव सोनी पुत्र सुरेश सोनी और तिर्वा नगर के ही निवासी विश्वास सुनार (ताऊ जी) के नाम पुलिस को बताये गये। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने उपरोक्त तीन के अलावा सुनार गौरव सोनी को भी गिरफ्तार किया है। जबकि आरोपी ताऊ जी अभी पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस जल्द ही इनको भी गिरफ्तार करने की बात कह रही है।


खुलासे के वक्त पुलिस की टीम के साथ मौजूद पीड़ित। Photo- Newstrack 

इस तरह देते हैं घटना को अंजाम 

घटनाक्रम की बात करें तो पुलिस की पूछताछ में पकड़े गये आरोपियों ने बताया कि सुनार गौरव सोनी को छोड़कर हम सभी तीन दोस्त तिर्वा में ही किराये का कमरा लेकर रहते हैं। जहां घटना को अंजाम देना होता है वहां शाम को ही रेकी कर लेते हैं और इसके बाद ताला काटकर अन्य अपराधिक तरीकों से उस घर में घटना को अंजाम देते हैं। आरोपियों ने बताया कि सीआरपीएफ जवान के घर चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद सोने-चांदी के जो जेवरात मिले थे उनको तिर्वा के सुनार गौरव सोनी को बेंच दिया था जिसका हम लोगों को पचास हजार रुपये दिया गया था एवं अन्य तमाम सामान तालाब में फेंक दिया था। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में तिर्वा में 3 और बकेवर इटावा में एक घटना की बात भी कुबूली है।

आरोपी पहले कर चुके हैं ये वारदातें 

आरोपी अभी तक कई वारदातें कर चुके हैं जिसमें पहली घटना पाल चौराहा स्थित सीआरपीएफ जवान के घर की थी। इसके अलावा 22 जनवरी को तिर्वा के कालिका नगर में सौरव सिंह पुत्र जयवीर सिंह, 21/11/2023 को तिर्वा के गांधी नगर में सौरभ गौतम पुत्र सरोज सिंह, 22 जनवरी 2024 को तिर्वानगर में दुर्गानगर तिर्वाखास में विजय कुमार पुत्र रामशरन के आवास पर और पांचवीं घटना 17/05/2024 को इटावा जिले के थाना बकेवर के गांव सकूरपुर में अजीत सिंह पुत्र श्रीराम के यहां करने की बात कही है। पुलिस ने पकड़े गये अपराधियों के पास से चोरी के लिये उपयोग में लाये जाने वाले कई उपकरण, नकदी, जेवरात और कागजात समेत अन्य सामान बरामद किया है। आरोपियों पर पहले भी कई मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं।

पुलिस टीम को 25 हजार का इनाम

पीड़ितों ने पुलिस को किया सम्मानित। Photo-Newstrack 

पुलिस ने पकड़े गये अपराधियों को जेल भेज दिया है। वहीं, एसपी अमित कुमार आनंद ने चोरी की वारदातों के खुलासे में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले थाना कोतवाली कन्नौज पुलिस टीम, एसओजी, और सर्विलांस टीम को संयुक्त रूप से 25 हजार रुपए का नकद पुरस्कार भी दिया है। साथ ही चोरी की घटना के खुलासे को लेकर  अवस्थी परिवार के लोगों ने एसपी सहित पुलिस अधिकारियों को सम्मानित भी किया है।

Tags:    

Similar News