Kannauj News: कन्नौज रेप केस:आरोपी नीलू यादव और पूजा तोमर से पुलिस नें की कई घंटे तक पूछताछ

Kannauj News: नीलू यादव और नवाब सिंह यादव की सहयोगी आरोपी पूजा तोमर को पुलिस ने रिमांड में लेकर सदर कोतवाली में पहुंची जहां कई घंटे तक पूछताछ करने के बाद पुलिस दोनों को उनके घर लेकर गयी

Update:2024-09-11 20:58 IST

Kannauj News ( Pic- Newstrack)

Kannauj News: कन्नौज रेपकांड में आज रिमांड पर लिये गये मुख्य आरोपी नवाब सिंह यादव के छोटे भाई नीलू यादव और नवाब सिंह यादव की सहयोगी आरोपी पूजा तोमर को पुलिस ने रिमांड में लेकर सदर कोतवाली में पहुंची जहां कई घंटे तक पूछताछ करने के बाद पुलिस दोनों को उनके घर लेकर गयी, इसके बाद कुछ साक्ष्यों को जुटाने के बाद और विवेचना के दौरान पूछाताछ करने के बाद दोनों को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल लेकर गई। इसके बाद पुलिस विवेचना की विधिक प्रक्रिया बताते हुए सीओ सिटी कमलेश कुमार ने इस मामले की जानकारी मीडिया को दी।


बुधवार को रिमांड के दौरान दोनों से हुई पूछताछ के मामले में पुलिस क्षेत्राधिकारी कमलेश कुमार ने बताया कि देखिए यह एक जो है, विधिक प्रक्रिया है, यह जो अभियुक्त कोर्ट में हाजिर होता है, तो अगर उससे कोई बरामदगी या पूछताछ में कुछ तत्व प्रकाश में लाने है, किसी चीज की पुष्टि की जानी है, तो उसके लिए पीसीआर लिया जाता है। माननीय कोर्ट के आदेश पर जो आज हमको पीसीआर मिला था उसमें आरोपी जो है पूजा तोमर और सहअभियुक्त नीलू को कोतवाली कन्नौज लाया गया था। जो हमको पीसीआर मिला था उसमें उनसे पूछताछ की गयी थी। कुछ तत्व थे जिनकी पुष्टि की जानी थी। दोनों लोगों को आमने सामने बैठाकर क्रास स्क्रीनिंग की गयी और जो भी हमें बातें पुष्टि करनी थी उसके संदर्भ में कुछ साक्ष्य सम्मिलित किये गये कुछ बयान निकलकर आये उनको विवेचना में समाहित किया जायेगा और शीघ्र ही अगले तीन दिवस के अंदर इस विवेचना का निस्तारण करके माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया जायेगा। इसमें आगे जो है फास्ट ट्रेक कोर्ट में पैरवी करके आगे की कार्यवाही की जायेगी।


पूछताछ आलमोस्ट हुई कम्पलीट

पुलिस क्षेत्राधिकारी कमलेश कुमार ने कहा कि पूछताछ आलमोस्ट कम्पलीट हो चुकी है और इन दोनों लोगों को लाया गया था जो पूछताछ हुई है उनकी पुष्टि कर दी जायेगी अभी, कुछ और तथ्य निकलकर आते है तो उसको विवेचना में समाहित किया जायेगा। जो हमको रिमांड में पीसीआर लेना था। वह कार्यवाही हम लोग पूर्ण कर चुके है। इसमें जल्दी से जल्दी विवेचना का निस्तारण करेंगे। देखिए कुछ तथ्य ऐसे प्रकाश में आये थे कि यहां से कुछ बरामदगी हो सकती है इसलिए ले गया था, वह एक विधिक प्रक्रिया है उसका पालन किया गया है।


भाजपा जिलाध्यक्ष वीर सिंह भदौरिया पर आरोप पर क्या बोली पुलिस

पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर कमलेश कुमार ने भाजपा जिलाध्यक्ष वीर सिंह भदौरिया पर बुआ द्वारा लगाये गये आरोप को लेकर कहा कि देखिए आरोपित व्यक्ति तो बुआ कुछ दिन पहले अन्य लोगों पर भी आरोप लगा रही थी, कई लोगों पर आरोप लगा रही थी। जब से है वह अपने स्टेटमेंट को इधर उधर बताती रहती है, जो भी अगर उन्होंने ऐसा आरोप लगाया है तो उसके संदर्भ में जो भी है जांच कर लेंगे और हमारे पास प्राॅपर जो है वैज्ञानिक साक्ष्य है, एविडेंस है, सीडीआर है, एनालिसिस है, सीसीटीवी फुटेज है, बहुत सारी चीजें हैं हमारे पास उसके आधार पर विवेचना का विधिक निस्तारण किया जायेगा।

Tags:    

Similar News