Kannauj: खनन माफियाओं ने राजस्व टीम को बनाया बंधक, पुलिस ने शुरू की जांच

Kannauj: जिले की छिबरामऊ तहसील के लेखपाल गजेंद्र सिंह ने छिबरामऊ कोतवाली में बताया कि रनवीरपुर गांव में खनन की शिकायत पर नायब तहसील के साथ हम लोग पहुंचे थे।

Update: 2024-09-01 07:16 GMT

कन्नौज में खनन माफियाओं ने राजस्व टीम को बनाया बंधक (न्यूजट्रैक)

Kannauj News: जनपद के छिबरामऊ में खनन की शिकायत पर पहुंची राजस्व टीम को बंधक बनाकर मारपीट का मामला सामने आया है। पीड़ित पक्ष की तरफ से कोतवाली में खनन माफिया के खिलाफ तहरीर दी गई है। जिसमें बताया गया है कि 20 से 25 लोगों ने बंधक बनाकर मारपीट की है। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं पुलिस द्वारा दिए गए बयान में राजस्व टीम पर भी सवाल खड़े किए गए हैं।

कन्नौज जिले की छिबरामऊ तहसील के लेखपाल गजेंद्र सिंह ने छिबरामऊ कोतवाली में प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि रनवीरपुर गांव में खनन की शिकायत पर नायब तहसील के साथ हम लोग पहुंचे थे। इसी बीच खनन माफियाओं ने अपने 20-25 लोगों के साथ हम लोगों को बंधक बना लिया और एक कमरे में ले जाकर बंद कर पिटाई की। मामले में लेखपाल की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

मामले में छिबरामऊ सीओ ओंकार नाथ शर्मा ने बताया कि 31 अगस्त 2024 को लेखपाल गजेंद्र सिंह द्वारा थाना छिबरामऊ पर प्रार्थना पत्र अभियोग पंजीकृत कराने को लेकर दिया गया, चार नामजद व्यक्ति और कुछ अज्ञात के नाम शामिल थे, जिस पर मारपीट और धमकी देने के संबंध में कार्रवाई की मांग की गई। जानकारी की गई तो जिसके खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया गया उनके द्वारा खनन विभाग से खनन की परमिशन ली गई थी, जिसकी जांच कराई जाएगी जहां पर खनन हो रहा था वह जगह ठीक है या नहीं। दूसरा राजस्व टीम के द्वारा खनन की सूचना पर जाने से पहले पुलिस को सूचना नहीं दी गई और ना घटना के बाद सूचना दी गई जो घटना 30 तारीख की शाम को हुई इस संबंध में घटना के बाद भी कोई सूचना नहीं दी गई। उपरोक्त प्रकरण में अभियुक्त पंजीकरण कर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News