Kannauj: सड़क निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण न होने की शिकायत पर पहुंचे मंत्री असीम अरुण‚ जांच कर कार्यवाही की कही बात

Kannauj News: मंत्री असीम अरुण ने जांच कर कार्यवाही के निर्देश जारी करते हुए ठेकेदार का पेमेंट रोके जाने की बात कही।

Update:2024-09-26 08:57 IST

मंत्री असीम अरुण   (फोटो: सोशल मीडिया )

Kannauj News: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में लगातार सड़क निर्माण कार्यों में हो रही धांधली और गुणवत्तापूर्ण कार्य न किये जाने की शिकायतों को लेकर समाज कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया। इस दौरान घटिया निर्माण कार्य को लेकर मंत्री असीम अरुण ने जांच कर कार्यवाही के निर्देश जारी करते हुए ठेकेदार का पेमेंट रोके जाने की बात कही। आइए जानते है क्या कुछ कहा समाज कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण ने..

समाज कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण ने बताया कि मुझे शिकायत मिली थी कि कन्नौज में एक सड़क और नाली का निर्माण कार्य हो रहा है‚ जो कि शेखपुरा से माँ फूलमती मंदिर तक की सड़क है। इसको हमने देखा तो जो ईंटें हैं उनकी गुणवत्ता ठीक नहीं दिखी। जो बालू इस्तेमाल की‚ वह भी सही नहीं दिख रही है। इसके लिए एक जांच का आदेश मै तुरंत करता हूं, जब तक यह जांच पूरी नहीं होती है‚ इसका पेमेंट नहीं किया जाएगा और जिसने भी अगर गड़बड़ी की तो उनके खिलाफ कार्यवाही होगी। जो जनता का पैसा‚ टैक्स का पैसा लग रहा है‚ वह पूरी ईमानदारी के साथ लगेगा। किसी को भी एक पैसे की गड़बड़ी करने का मौका नहीं दिया जायेगा।

जिले में अन्य निर्माण कार्य का भी किया जायेगा परीक्षण

समाज कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण ने आगे बताया कि कोई भी निर्माण‚ चाहे सड़क हो‚ पुल हो‚ चाहे जो भी सरकारी निर्माण हो रहा है। वह ईमानदारी से होना चाहिए। अच्छी गुणवत्ता का होना चाहिए‚ यह मेरा संकल्प भी है और जमीन पर कैसे इसको कराना है यह भी मुझको आता है। इस सड़क निर्माण को पूरी सख्ती के साथ में बिल्कुल सही गुणवत्ता के साथ ईमानदारी से कराया जायेगा।

शिकायतकर्ताओं की जिम्मेदारी भी हमारी और शिकायत पर कार्यवाही की भी

भ्रष्टाचार और निर्माण कार्यों में धांधली की शिकायत करने वालों का समर्थन करते हुए असीम अरुण ने बताया कि जो भी हमारे साथी भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठा रहे है‚ मै उनको धन्यवाद देता हूं। उनका पूरा समर्थन करता हूं । जिनसे भी आज तक भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई, उससे भ्रष्टाचार को रोकने में मदद मिली । लेकिन साथ- साथ जिनका काम है उन्हें जरूर कराया गया। जहां गुणवत्ता का विषय है‚ ऐसी शिकायत कर्ताओं की जिम्मेदारी भी हमारी है और शिकायत पर कार्यवाही की भी जिम्मेदारी हमारी है।

Tags:    

Similar News