Kannauj News : मंत्री ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, व्यवस्थाओं को बेहतर करने का दिया निर्देश

Kannauj News : सदर विधायक व समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण ने गुरुवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने भर्ती मरीजों और तीमारदारों से बात कर उपचार के बारे में जानकारी हासिल की।

Update: 2024-07-18 17:16 GMT

Kannauj News : सदर विधायक व समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण ने गुरुवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने भर्ती मरीजों और तीमारदारों से बात कर उपचार के बारे में जानकारी हासिल की। असीम अरुण ने अस्पताल की व्यवस्थाओं को और सुदृढ़ करने का निर्देश सीएमएस को दिया।

बेहतर हुई स्वास्थ्य सेवाएं

निरीक्षण के दौरान सदर विधायक ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं पहले से बेहतर हुई है, जिसका परिणाम है कि मरीजों की संख्या लगातार सरकारी अस्पतालों में बढ़ रही है। व्यवस्थाओं को और बेहतर करने के लिए इस वर्ष विधायक निधि से 2.50 करोड़ रुपये स्वास्थ्य सेवाओं पर खर्च किया जा रहा है। अस्पताल में डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ की कमी को सरकार आउट सोर्सिंग के माध्यम से पूरा कर रही है।

आरोग्य मंदिर में मिल रहा उपचार

नागरिकों को उनके घर के पास बेहतर उपचार मिल सके। इसके लिए आरोग्य मंदिर बनाए गए हैं, जो क्लीनिक के रूप में कार्य कर रहे हैं। मंत्री असीम अरुण ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सरकार समाज के सभी वर्ग को सुलभ व सस्ता उपचार उपलब्ध करवाने के लिए दृढसंकल्पित है। 

Tags:    

Similar News