Kannauj News: स्वच्छता का निरीक्षण करने पहुंचे राज्य मंत्री ने की गंगा आरती‚ लिया संकल्प

Kannauj News: समाज कल्याण राज्य मंत्री प्रभार असीम अरुण ने बताया कि गंगा जी के दोनों तटों पर जो खेत है पांच किलोमीटर की परिधि में उसमें कीटनाशक का प्रयोग केमिकल खाद का प्रयोग रोकने का निर्णय लिया गया है‚

Update: 2024-08-04 05:17 GMT

गंगा आरती करते समाज कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण (Pic: Newstrack)

Kannauj News: सावन के महीने में महादेवी मां गंगा की आरती का फल प्राप्त होता है। इसी कामना के साथ कन्नौज के महादेवी गंगा घाट पर आरती और निरीक्षण करने समाज कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण पहुंचे। उन्होने गंगा की स्वच्छता और सुंदरीकरण को लेकर गंगा तट का निरीक्षण किया और फिर सावन माह के चलते माँ गंगा की आरती की। तत्पश्चात महादेवी गंगा घाट पर हो रही श्रीमद भागवत कथा के आयोजन कार्यक्रम में भी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने श्रद्धालुओं को सम्बोधित करते हुए गंगा की स्वच्छता को लेकर कहा कि माँ गंगा की शुद्धता और अविरलता के लिए और स्वच्छता के लिए काम करेंगे ऐसा संकल्प हम लोग लेते है।

असीम अरुण ने बताया कि महादेवी घाट पर आज इस समय गंगा जी का स्तर सबसे उच्च स्तर में से एक है और हम सब एकत्रित हैं, आज की आरती के लिए और इस आरती के जरिए केवल एक पूजा या परंपरा नहीं है‚ यह हमारा संकल्प है कि गंगा जी की निर्मलता के लिए‚ स्वच्छता के लिए हम सब मिलकर कार्य करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने जो नमामि गंगे का फ्रेम व पूरा सिस्टम बनाकर हम लोगों को दिया है। उसके अन्तर्गत हम लोग काम कर रहे है और मुझे यह बताते हुए खुशी भी होती है कि पिछले दो साल में गंगा जी का जल पहले से निर्मल हुआ है ऐसा रिपोर्ट में भी आ रहा है। 


गंगा जी की स्वच्छता के लिए और होगा काम

समाज कल्याण राज्य मंत्री प्रभार असीम अरुण ने बताया कि गंगा जी के दोनों तटों पर जो खेत है पांच किलोमीटर की परिधि में उसमें कीटनाशक का प्रयोग केमिकल खाद का प्रयोग रोकने का निर्णय लिया गया है‚ उसकी पूरी योजना पीएम मोदी ने दी है और उसका परिणाम हम लोगों को मिलना शुरू हो गया है। स्वच्छता के लिए भी हम लोग मिलकर काम कर रहे है। अभी हम संतुष्ट नही है इसको हम लोगों को और अच्छा करना है।

Tags:    

Similar News