Kannauj News: कोर्ट में नवाब सिंह की जमानत पर आज होगी सुनवाई

Kannauj News: इस मामले में आज बुधवार को सुनवाई होनी है। पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह को किशोरी से छेड़छाड़ के मामले में गिरफ्तार कर पुलिस ने अदालत में पेश किया था।

Update: 2024-08-14 03:58 GMT

Kannauj News   (photo: social media )

Kannauj News: कन्नौज जिला एवं सत्र न्यायालय में आज बुधवार को पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह के मामले में सुनवाई की जायेगी। नवाब सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। इस मामले में मंगलवार को किशोरी के कोर्ट में बयान दर्ज कराए गए थे। पुलिस ने सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में किशोरी को पेश किया था‚ जहां उसने मजिस्ट्रेट के सामने आने कलमबंद बयान दर्ज कराए हैं।

अब आज बुधवार को इस मामले में नवाब सिंह की ओर से उनके वकीलों ने विशेष न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट की अदालत में उनकी जमानत की अर्जी डाली थी। इस मामले में आज बुधवार को सुनवाई होनी है। पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह को किशोरी से छेड़छाड़ के मामले में गिरफ्तार कर पुलिस ने अदालत में पेश किया था। वहां उनके वकील ने जमानत के लिए अर्जी लगाई। हालांकि अदालत ने नवाब सिंह को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। अब इस मामले में आज बुधवार को सुनवाई होनी है।

बुआ को भी जांच के क्रम में बुलाया 

इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि पीड़िता का मेडिकल एग्जाम आज कम्पलीट कराया गया, जिसमें उसने दुष्कर्म की बात कही है। विवेचना में अब दुष्कर्म की धाराएं बढ़ाई जाएगी और साथ ही जो उसके साथ में उसकी बुआ थी‚ तो उसके माता पिता ने बताया कि इसकी बुआ उनकी लड़की को लेकर आयी थी और इस घटना के सम्बन्ध में इनको कोई जानकारी नही दी। जब पुलिस ने इनसे सम्पर्क किया तो इस सम्बन्ध में इनको पता चला और बुआ के सम्बन्ध में भी इन्होंने तहरीर दी है। उसको विवेचना में शामिल किया गया और इनकी बुआ को भी जांच के क्रम में बुलाया गया था बयान के लिए लेकिन वह आई नही है। इनकी तलाश की जा रही है । इनका जो अभी तक का कार्य रहा है वह संदिग्ध है। इन पर भी वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

पूछताछ में जो भी तथ्य आयेंगे उन पर विधिक कार्यवाही पूर्ण करेंगे। घटनास्थल का निरीक्षण भी फोरेंसिक टीम द्वारा किया गया है। उसमें जो भी विधिक कार्यवाही है वह पूर्ण करेंगे। यह भी विवेचना का पार्ट है और विवेचनात्मक कार्यवाही पूर्ण की जानी चाहिए वह पूर्ण की जा रही है। यह कल बुआ लड़की के साथ आई थी तो मुकदमा लिखा गया था‚ कल जब मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए ले जाया गया था लड़की को तब उसके बाद से यह विघ्न डालने लगी तभी से थोड़ा इनके क्रिया कलापों पर संदिग्धता था लेकिन कल यही पीड़िता के साथ थी तो उसी परिस्थिति के अनुसार कार्य किया गया। आज इनके माता पिता जो बाहर रहते है वो आये तो उन्होंने अपनी लड़की से जब बात की तो उसके बाद आज मेडिकल एग्जामिनेशन और न्यायालय के सामने जो बयान है उसको पूर्ण कराये गये और जो स्थिति और क्लीयर हुई है इसमें जो इसकी बुआ है उसका रोल संदिग्ध प्रतीत होता है‚ जिस समय उनको बयान के लिए बुलाया गया था वह आई नहीं उनकी तलाश की जा रही है।

Tags:    

Similar News