Kannauj News: मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों की लापरवाही से मरीज की मौत, तीमारदारों ने किया जमकर हंगामा

Kannauj News: राजकीय मेडिकल कालेज के प्राचार्य सी. पी. पाल ने बताया कि मरीज को उपचार दिया गया, लेकिन उसकी साँस रुक जाने से मौत हुयी है। परिजन शव लेकर घर चले गये और मुख्यमंत्री कार्यालय में शिकायत्र करने की बात कही है।

Update: 2023-09-23 16:01 GMT

मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों की लापरवाही से मरीज की मौत, तीमारदारों ने किया जमकर हंगामा: Photo-Newstrack

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में एक बुजुर्ग की घर में तबीयत बिगड़ गई, परिजनों ने मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। जहाँ डॉक्टरों ने इलाज करने से मना कर दिया। यह देख परिजन आक्रोशित हो गए और हंगामा करना शुरू कर दिए। डॉक्टरों के दबंग रवैये को देखकर परिजनों ने पुलिस बुला ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत करा दिया। इसके बाद पुलिस वापस चली गयी। जिसके दो घंटे बाद मरीज की मौत हो गयी। इसको लेकर परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया।

बताते चलें कि कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र के शाहजहांपुर गांव निवासी 65 वर्षीय रामपाल की तबीयत अचानक बिगड़ गयी। परिजन आनन-फानन में रामपाल को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहाँ पर डॉक्टरो ने राजकीय मेडिकल कालेज तिर्वा के लिए रेफर कर दिया। जब परिजन मेडिकल कालेज में मरीज को लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने इलाज करने से साफ मना कर दिया।

मरीज को डाक्टरों ने देखा तक नहीं-

परिजनों की माने तो उनके मरीज को कोई डाक्टर देखने तक नहीं आया। कई बार डॉक्टरों से कहा, लेकिन किसी ने सुना नहीं। इस बात को लेकर तीमारदारों ने इलाज न होने पर हंगामा किया और डायल 112 को सूचना देकर पुलिस को बुला लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर मामला शान्त करवा दिया। इसके बाद पुलिस अस्पताल से वापस लौट गई। इसके बाद मरीज की मौत हो गयी। परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज में लापवाही का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है बाहर से दवाई मंगाई थी लेकिन मरीज को नहीं देखा, अगर डाक्टर मरीज का इलाज करते तो शायद जान बच जाती।

क्या बोले-मेडिकल कालेज के प्राचार्य-

इस मामले को लेकर राजकीय मेडिकल कालेज के प्राचार्य सी. पी. पाल ने बताया कि मरीज को उपचार दिया गया, लेकिन उसकी साँस रुक जाने से मौत हुयी है। परिजन शव लेकर घर चले गये और मुख्यमंत्री कार्यालय में शिकायत्र करने की बात कही है।

Tags:    

Similar News