Kannauj News: खाकी ने बचाई करंट की चपेट में आये बच्चे की जान, बच्चे को गोद मे लेकर जान बचाने का वीडियो वायरल

Kannauj News: करंट की चपेट में आकर जैसे ही बच्चा बेहोशी की हालत में जमीन पर गिरा तो उसी दौरान घटना का नजारा देख मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों के हांथ पांव फूल गये। आनन फानन में कोतवाली में तैनात खाकी वर्दी ने मानवता और इंसानियत की मिशाल पेश की।

Update: 2024-06-27 05:55 GMT
सिपाही ने बच्चे की बचाई जान (Pic: Social Media)

Kannauj News: कन्नौज जिले में करंट में चिपके बच्चे के लिये खाकी बर्दी पहने सिपाही भगवान बनकर सामने आ गये। बच्चे को करंट से छुटाकर गोद में लेकर सिपाही सीधा भागते हुये अस्पताल पहुंचा, जिससे बच्चे की जान बच गई। कहा जाता है कि जाको राके साइयां, मार सके ना कोय, सच में यह कही गई कहावत आज पुलिस कर्मियों से लेकर कोतवाली में मौजूद लोगों ने अपनी आखों से देख ली। कोतवाली परिसर में खड़े बिजली पोल से अचानक एक बच्चा करंट की चपेट में आ गया, लेकिन समय रहते खाकी वर्दी के प्रयास से बच्चे की उपचार के दौरान जान बच गई।

दरअसल, ये पूरा मामला कन्नौज जिले के गुरसहायगंज कोतवाली का है। यहां पिछले कुछ दिनों से एक बिजली पोल में करंट आ रहा था। इसकी शिकायत भी पुलिस के मुताबिक बिजली विभाग के कर्मी से की गई थी। लेकिन, विभागीय लापरवाही के कारण बिजली पोल को सुधारने की जहमत नहीं उठाई गई। बुधवार को आखिर हादसा हुआ, लेकिन समय रहते टल गया। एक बच्चा जो कोतवाली में अपने परिजनों के साथ किसी मामले में आया हुआ था, अचानक परिसर में खड़े बिजली पोल की चपेट में आ गया।

बेहोशी की हालत में अस्पताल कराया भर्ती

करंट की चपेट में आकर जैसे ही बच्चा बेहोशी की हालत में जमीन पर गिरा तो उसी दौरान घटना का नजारा देख मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों के हांथ पांव फूल गये। आनन फानन में कोतवाली में तैनात खाकी वर्दी ने मानवता और इंसानियत की मिशाल पेश की। कोतवाली में तैनात सिपाही गजेंद्र और अनिल अपने अन्य साथियों के साथ बेहोशी की हालत में पहुंच चुके बच्चे को गोद में लेकर दौड़ते हुये अस्पताल पहुंचे। इस दौरान पुलिस कर्मी लगातार बच्चे के हांथ और पैर में मालिश करते रहे। स्थानीय अस्पताल पहुंचने के बाद डाक्टर द्वारा बच्चे को देखने के बाद उपचार शुरू किया गया जिससे बच्चे की हालत मे सुधार हुआ।

इन दो सिपाहियो ने बचाई जान

गुरसहायगंज कोतवाली परिसर के बिजली पोल में बच्चा चिपक गया था, कई बार शिकायत के बाद भी बिजली विभाग ने खराबी नही दूर की थी। सिपाही गजेंद्र और अनिल की मानवता से बची 8 वर्षीय कमलेश की जान बच गई। सिपाही का बच्चे को गोद मे लेकर भागते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल। वायरल वीडियो पर यूजर अब खाकी की प्रशंसा करते दिख रहे हैं।

Tags:    

Similar News