कन्नौज कांड: सपा नेता नवाब सिंह यादव की DNA रिपोर्ट में हुई रेप की पुष्टि

कन्नौज कांड: नाबालिग से रेप के आरोपी सपा नेता नवाब सिंह यादव की डीएनए रिपोर्ट पुलिस को मिल गई। जिसमें रेप की पुष्टि हुई है।

Update: 2024-09-02 09:21 GMT

सपा नेता नवाब सिंह यादव की क्छ। रिपोर्ट में रेप की पुष्टि (न्यूजट्रैक)

Kannauj News: जिले में कन्नौज कांड में बलात्कार की पुष्टि हो गयी है। नाबालिग से रेप के आरोपी सपा नेता नवाब सिंह यादव की डीएनए रिपोर्ट पुलिस को मिल गई। जिसमें रेप की पुष्टि हुई है। ये बात एसपी अमित कुमार आनंद ने बताते हुए कहा कि अब आगे की कार्रवाई की जाएगी। आरोपी नवाब सिंह के खिलाफ पुलिस अब सख्त एक्शन पर है। बताते चलें कि 11 अगस्त की देर रात 15 साल की नाबालिग अपनी बुआ के साथ आरोपी के कॉलेज में नौकरी मांगने गई थी। आरोप है कि बुआ टॉयलेट गई, उसी दौरान नवाब सिंह यादव ने जबरदस्ती लड़की के कपड़े उतरवाए। लड़की की फोन कॉल पर पहुंची पुलिस ने नवाब को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया। इसके बाद 14 दिन के लिए जेल भेज दिया गया।

जेल जाते समय नवाब सिंह ने कहा- ये कुछ पूंजीपतियों की साजिश है। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो नवाब सिंह कमरे में बेड पर लेटा था। वह पैंट भी नहीं पहने था। पुलिस के पहुंचने पर उसने पैंट पहनी। इसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया। इस मामले में नाबालिग ने ही एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस के मुताबिक, रात 1ः30 बजे 112 नंबर पर कॉल आई कि लड़की से गलत काम करने का प्रयास किया गया है। पुलिस मौके पर पहुंची तो बच्ची के आधे शरीर पर कपड़े नहीं थे। जबकि सपा नेता बेड पर लेटा था। बताया जा रहा है कि नाबालिग की बुआ 5 मिनट के लिए टॉयलेट गई थी, जब वापस आई तो देखा लड़की का टॉप उतरा हुआ था।

छात्रसंघ नेता से राजनीति शुरू कर बना था ब्लॉक प्रमुख

सपा नेता कहे जाने वाले नवाब सिंह यादव ने पीएसएम पीजी कॉलेज से छात्र संघ का चुनाव लड़कर अध्यक्ष पद पर रह कर राजनीति की शुरुआत की थी चुका है। अखिलेश के कन्नौज से सांसद बनने के बाद नवाब सिंह ने सपा मे आ गए थे और फिर नवाब सिंह समाजवादी लोहिया वाहिनी के जिलाध्यक्ष पद पर रहे इसके बाद उन्होने कन्नौज मे ब्लॉक प्रमुख का चुनाव जीता और जिले मे एक अच्छा बर्चस्व बनाया लेकिन आज उनकी मुश्किले और ज्यादा बढ़ गयी है क्योंकि उसके खिलाफ जांच मे अब रेप की भी पुष्टि हो चुकी है ।

एसपी ने की रेप की पुष्टि

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि उक्त प्रकरण में घटना स्थल से फॉरेंसिक एविडेंस कलेक्ट किये गये थे जिसमें ऐसेसल भेजा गया था, ऐसेसल रिपोर्ट प्राप्त हो गयी है जिसमें दुष्कर्म किये जाने की बात की पुष्टि हुई है, जिसके बाद अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Tags:    

Similar News