Kannauj News: भारी बारिश के कारण बह गई सड़क, स्कूली बच्चों से लेकर राहगीरों का आवागमन थमा

Kannauj News: कन्नौज जिले के थाना ठठिया क्षेत्र के भगतपुर्वा और जवाहरपुर्वा गांव के बीच की सड़क भारी बारिश के कारण बह गई।

Update:2024-09-19 16:48 IST

भारी बारिश के कारण बह गई सड़क, स्कूली बच्चों से लेकर राहगीरों का आवागमन थमा: Photo- Newstrack

Kannauj News: उत्तर प्रदेश के जनपद कन्नौज में बीते दो दिनों में हुई भारी बारिश के कारण जिले के थाना ठठिया क्षेत्र के भगतपुर्वा और जवाहरपुर्वा के मध्य सड़क का कुछ हिस्सा पानी के तेज बहाव के कारण बह गया। उपरोक्त समस्या के कारण जहां स्कूल आने जाने वाले बच्चों के लिये बड़ी समस्या पैदा हो गई है, वहीं आवागमन को लेकर ग्रामीणों और वाहन चालकों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल विभागीय अधिकारियों को मामले की सूचना दिये जाने के बाद जेसीबी से अस्थाई रूप से कटी सड़क के हिस्से पर मिट्टी गिट्टी डालकर समस्या का औपचारिक निदान किया गया है।

बारिश के कारण सड़क बही

बताते चलें कि बोते दिनों में हुई लगातार बारिश और हाल ही में दो दिनों की बारिश के कारण उपरोक्त थाना क्षेत्र के उक्त गांव के मध्य खेतों में भारी जल भराव हो गया। भारी जलभराव के कारण सड़क का कुछ हिस्सा भी बह गया। ग्रामीणों को जब जानकारी हुई तो उन्होंने ग्राम प्रधान को मामले की सूचना दी। हांलाकि ग्राम प्रधान का कहना था कि, सड़क का निर्माण पीडब्ल्यूडी विभाग से होगा।


दो गांव के मध्य सड़क कटने के कारण कोठीपुरवा,घनेपुरवा, खरगापुर,जवाहरपुरवा, भगतपुरवा, के ग्रामीणों के सामने आवागमन को लेकर बड़ी समस्या खड़ी ही गई है। गंतव्य को आने जाने के लिये ग्रामीणों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। स्कूली बच्चों के सामने भी स्कूल जाने को लेकर वहीं वाहन चालकों को भी आवागमन करने में दिक्कत पैदा हो चुकी है। ग्रामीणों की रोजाना की गतिविधियां प्रभावित होने से ग्रामीण परेशानी झेलने को विवश हैं। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से समस्या के निदान की मांग की है।

यातायात बहाल करने की कोशिश जारी

उपरोक्त समस्या के निदान को फिलहाल औपचारिक रूप से कटी सड़क पर यातायात बहाल हो सके, इसके लिये जेसीबी से गिट्टी और मिट्टी के सहारे अस्थाई व्यवस्था की गई है। फिलहाल उपरोक्त मार्ग से साइकिल और बाइक चालक मुश्किल से निकल रहे हैं।


बड़े वाहनों की निकासी को लेकर अभी खतरा हो सकता है, इस कारण बड़े वाहनों की उपरोक्त मार्ग से अभी निकास थमी हुई है। सड़क कटने से प्रभावित उपरोक्त गांव के ग्रामीणों ने शासन से समस्या के त्वरित निदान की मांग की है।

Tags:    

Similar News