Kannauj News: अब आसानी से निबटेगा पति-पत्नी का झगड़ा, एसपी ने महिला थाना परिसर में किया 'परिवार परामर्श केन्द्र' का उद्घाटन

Kannauj News: पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि ऑपरेशन किरण के अंतर्गत परिवार परामर्श केन्द्र में ऐसे दंपतियों का सुलह समझौता कराया जाता है, जिनके बीच मनमुटाव, झगड़ा है और वे काउंसलिंग के लिए तैयार है।

Update: 2024-08-04 17:08 GMT

कन्नौज पुलिस, एसपी ने महिला थाना परिसर में किया ,परिवार परामर्श केन्द्र' का उद्घाटन: Photo- Newstrack

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में आये दिन पति–पत्नी के विवाद की शिकायतों की भरमार लगी रहती थी, इन शिकायतों को आसानी से निस्तारण किया जाए इसके लिए कन्नौज पुलिस ने एक नई पहल करते हुए महिला परामर्श केन्द्र को महिला थाने में ही स्थापित कर दिया। जिसका आज रविवार को पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने महिला थाना परिसर में स्थित "परिवार परामर्श केन्द्र" का फीता काटकर उद्घाटन किया।


दंपतियों के झगड़े का होगा निबटारा

आपको बताते चलें कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सबसे ज्यादा शिकायतें घरेलू विवाद से जुड़ी हुई आ रही थी। जिसको लेकर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि ऑपरेशन किरण के अंतर्गत परिवार परामर्श केन्द्र में ऐसे दंपतियों का सुलह समझौता कराया जाता है, जिनके बीच मनमुटाव, झगड़ा है और वे काउंसलिंग के लिए तैयार है। पूर्व से ही पुलिस कार्यालय में स्थित परिवार परामर्श केंद्र अच्छा काम कर रहा है।


इस वर्ष अभी तक 179 परिवारों की काउंसलिंग कर उनके परिवार को टूटने से बचाकर उनकी जिंदगी में रंग भरने का काम परामर्श केन्द्र ने किया है। परिवार परामर्श केन्द्र बेहतर सुविधाओं के साथ शुरू किया गया है जहाँ पर आने वाले परिवारों को अच्छा महसूस हो और पुलिसकर्मियों द्वारा उनसे वार्ता कर उनके परिवारों को बिखरने से बचाया जा सके। पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा बताया गया कि परामर्श केन्द्र में काउंसलर को भी जोड़ा जाएगा जो टूटते रिश्तों को जोड़ने में पुलिसकर्मियों के साथ-साथ अहम योगदान देंगे । इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार , क्षेत्राधिकारी नगर कमलेश कुमार, क्षेत्राधिकारी तिर्वा प्रियंका वाजपेयी के साथ-साथ अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण व अन्य सम्मानित व्यक्ति उपस्थित रहें।


मेन उद्देश्य यह है कि परिवार को बचाया जाये

पीटीआई से बात करते हुए पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि आज यह जनपद कन्नौज में महिला थाना परिसर में परिवार परामर्श केन्द्र का उद्घाटन किया गया। जितनी पुलिस ऑफिस में कंप्लेंट आती है उसको लेकर एक नया उसका उद्देश्य यह है।


जो नई किरण है। जिसमें ऐसे दम्पत्ति है जो वाद – विवाद तो वह चाहते है कि उनके बीच काउंसलिंग कराया जाये तो यहां पर काउंसलिंग कराई जाती, मेन उद्देश्य यह है कि परिवार को बचाया जाये और उनके बच्चे है, उनके परिवार का जो यूजफुल करते हुए जो वेस्ट सेलुशन निकाला जाये इस बार हमारे परिवार परामर्श केन्द्र पर 179 कपल्स की सक्सेसफुली काउंसलिंग कराई जा चुकी है और इस नये परिसर से आशा है कि यहां पर अब और बेहतर तरीके से पुलिस कार्य करेगी। जो समाज में विघटन की स्थिति है और जो परिवारो में वाद –विवाद होता है उसको सुलझाने में और अच्छे से काम कर सकेंगे और परिवार को संजो कर रखेंगे बचाकर रखेंगे और बेहतर काम करेंगे।

Tags:    

Similar News