Kannauj News: बदमाशों से मोर्चा लेने वाले दंपत्ति की बहादुरी की एसपी ने की तारीफ़, कहा- घटना का जल्द होगा खुलासा

Kannauj News: मामला कन्नौज जिले के तिर्वा नगर से सटे इंदरगढ़ मार्ग पर स्थित सर्राफा/कपड़ा व्यापारी के घर घुसे बदमाशों का है। इसी दौरान बदमाशों से व्यापारी और उनकी पत्नी की भिडंत हो गई।

Update: 2024-07-31 15:02 GMT

Kannauj News

Kannauj News: कन्नौज जिले में लूटपाट के इरादे से तिर्वा के सर्राफा/कपड़ा व्यापारी के घर पर तांडव मचाने वाले बदमाशों से मोर्चा लेने वाले दंपत्ति की बहादुरी की तारीफ जिले के पुलिस कप्तान अमित कुमार आनंद ने की है। वहीं एसपी ने मीडिया के कुछ चैनल और सोशल मीडिया पर घटना गलत ढंग से प्रसारित करने पर उठाये गये प्वाइंट पर कहा कि बदमाशों और दंपत्ति के बीच में भिडंत के दौरान छत से महिला नहीं बल्कि एक बदमाश महिला के धक्के से गिरा था।

एसपी ने आगे कहा कि तिर्वा कोतवाली के जिस एक पुलिसकर्मी द्वारा मौके पर बदमाशों का एक वैपेन बरामद किया गया है, उसको बिना ग्लब्स के हाथ में लेने का मामला भी संज्ञान में आया है। इस पर भी जांच करवाई जायेगी। एसपी ने आगे कहा कि घटना का सीसीटीवी सामने आया है, जिसमें व्यापारी के घर पर 3 बदमाश होने की जानकारी हुई है और एक बदमाश छत से नीचे गिरता हुआ भी दिख रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही घटना का खुलासा किया जायेगा।


बताते चलें कि बीते सोमवार की रात तिर्वा कोतवाली के कृष्णा नगर तिर्वा/इंदरगढ़ तिराहा स्थित सर्राफा/कपड़ा व्यापारी कृपाशंकर राजपूत ( मूल निवासी थाना इंदरगढ़ के गांव खनियापूर) के आवास पर सशस्त्र बदमाशों ने छत के सहारे चढ़कर लूटपाट के उद्देश्य से धावा बोला था। लेकिन व्यापारी और उनकी पत्नी राजेश कुमारी के जाग जाने से बदमाशों और दंपत्ति के मध्य जमकर गुत्थम गुत्था हुई थी। इस बीच बदमाशों के हमले से व्यापारी घायल भी हो गया था, जबकि इस बीच व्यापारी की पत्नी ने एक बदमाश से मोर्चा लेते हुये उसको अपने दो मंजिला छत से धक्का दे दिया था। सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग में एक बदमाश छत से नीचे गिरता हुआ नजर भी आ रहा है। अपने साथी को नीचे गिरता हुआ और घायल होते देख अन्य असलहाधारी बदमाशो के मंसूबे शिथिल पड़ गये और लूटपाट में असफल होने के बाद बदमाश अपने घायल साथी को लेकर फरार होने में सफल हो गये थे। इस बीच बदमाशों का एक वैपेन (तमंचा) भी मौके पर छूट गया था।


मामले की जानकारी कोतवाली पुलिस तक पहुंचने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनाक्रम की जांच पड़ताल करते हुये व्यापारी को उपचार के लिये मेडिकल कॉलेज भिजवाया था। जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को बदमाशों का छूटा हुआ तमंचा मिला था, जिसे एक पुलिसकर्मी द्वारा बिना ग्लब्स के ही चेक किया गया था। जिसको लेकर व्यापारी और उनकी पत्नी ने जांच प्रभावित होने की बात कही थी। इसके अलावा देर रात सीसीटीवी में कैद तस्वीरें भी साफ नहीं होने से अभी घटनाक्रम का पूरा सच जान पाना भी पेंचीदा हो गया है। फिलहाल अभी तक घटना के करीब 40 घंटे से अधिक समय बीतने के बाद भी घटनाक्रम के खुलासे को लेकर पुलिस अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। फिलहाल जिले के एसपी अमित कुमार आनंद जहां उपरोक्त मामले में बदमाशों से मोर्चा लेने वाले व्यापारी दंपत्ति के कार्य को बहादुरी बताकर शाबाशी दे रहे हैं, वहीं जल्द ही घटनाक्रम के खुलासे की बात भी कह रहे हैं।

Tags:    

Similar News