Kannauj News: इन दिनों देखने को मिल रहा है विचित्र बुखार का कहर, छात्र की मौत से मचा हड़कंप

Kannauj News: महेंद्र सिंह यादव 18 वर्षीय बेटे आनंद सिंह के साथ गुजरात में रह रहे थे। जहां वह एक प्राइवेट नौकरी करके अपने बेटे को पढ़ा-लिखा रहे थे। चार दिन पहले बुखार आने पर उसको निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। वहां इलाज के दौरान कल रात उसकी मौत हो गई।

Update: 2023-10-16 17:21 GMT

Kannauj News: कन्नौज जिले के तालग्राम में बुखार से इकलौते बेटे की मौत से घर में हड़कंप मच गया। इंटरमीडिएट का छात्र था और पिता के साथ रहकर पढ़ाई कर रहा था। लेकिन गुजरात में बुखार आने से किशोर की अस्पताल में ही मौत हो गई।

थानाक्षेत्र के ग्राम तिसौली निवासी महेंद्र सिंह यादव 18 वर्षीय बेटे आनंद सिंह के साथ गुजरात में रह रहे थे। जहां वह एक प्राइवेट नौकरी करके अपने बेटे को पढ़ा-लिखा रहे थे। चार दिन पहले बुखार आने पर उसको निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। वहां इलाज के दौरान कल रात उसकी मौत हो गई। मृतक छात्र के परिजन एंबुलेंस से शनिवार देर शाम शव लेकर गांव पहुंचे। बुखार से इकलौते बेटे की मौत से घर का चिराग बुझ गया। बेटे की मौत से मां बेसुध पड़ी रही।


एकलौता पुत्र था मृतक

मृतक छात्र कक्षा 12 मे पढ़ रहा था, पढ़ने में होशियार होने की वजह से उसको उसके पिता अपने साथ गुजरात ले कर चले गए थे। जहां पर पढ़ाई के दौरान अभी चार दिन पहले वह बीमार पड़ गया। उसको बुखार ने बुरी तरह से जकड़ लिया। आनन-फानन उसके पिता ने नर्सिंग होम में भर्ती कराया लेकिन विचित्र बुखार की चपेट में आकर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।


विचित्र बुखार से बढ़ रहे हैं मरीज

कन्नौज जिले में मौसम के मिजाज में हो रहे बदल से लोगों को खांसी, बुखार, दस्त की समस्याएं हो रही हैं। इस दौरान विचित्र बुखार का कहर भी देखने को मिल रहा है। इसकी चपेट में काफी लोग आ रहे हैं। जिससे अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या बढ़ने से समस्याएं हो रही है। इससे अस्पतालों में मरीजों का हुजूम इलाज के लिये पहुंच रहा है। आज 1538 मरीजों ने सीएचसी और पीएचसी में लगे आरोग्य मेले में इलाज कराया। जिले के 33 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व तीन नगरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला लगाया गया। इसमें 625 पुरुष, 573 महिलाओं के साथ 340 बच्चे भी इलाज कराने पहुंचे।


सुबह नौ बजे से दोपहर तक आरोग्य केंद्र पर डॉक्टर से इलाज कराने के लिए मरीजों का तांता लगा रहा। ओपीडी में मरीजों की लंबी-लंबी लाइनें लगी रहीं। मेले में मरीजों ने खांसी, बुखार, दस्त का इलाज कराया। डॉक्टरों ने बारी-बारी से सभी मरीजों का इलाज किया। कई मरीजों की बीमारियों से संबंधित जांचे भी करवाई। इस समय बुखार के रोगी तेजी से बढ़ रहे हैं। मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ मेला में आयुष्मान योजना के तहत 59 मरीजों के गोल्डन कार्ड बनाकर वितरित किए गए। स्वास्थ्य कर्मचारियों में 302 रोगियों की कोविड जांच की।

Tags:    

Similar News