राज्य मंत्री असीम अरुण ने छात्रों के बीच बांटे स्मार्टफोन, दी नसीहत- 'इस्तेमाल शैक्षिक गतिविधियों के लिए है करें'

Kannauj News: योगी सरकार में मंत्री असीम अरुण ने संबोधन में विशेष तौर पर लड़कियों से कहा कि, 'ग्रामीण क्षेत्र में स्थित यह महाविद्यालय सबके लिए एक वरदान के समान है। छात्र-छात्राएं इस संस्थान में अध्ययन कर जीवन में ऊंचाइयों को छू सकते हैं।'

Update: 2024-01-21 17:26 GMT

राज्य मंत्री असीम अरुण छात्राओं के साथ (Social Media) 

Kannauj News : कन्नौज जिले के आशा देवी बालिका महाविद्यालय में स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत 108 स्मार्टफोन का वितरण किया गया। यूपी सरकार की ओर से स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत इन स्मार्टफोन का वितरण किया गया है। इस प्रोग्राम में मुख्य अतिथि यूपी सरकार के समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण (Asim Arun) थे। स्मार्टफोन का वितरण कार्यक्रम की शुरुआत मंत्री द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। छात्राओं ने सरस्वती वंदना की। 

छात्राओं ने तालियां बजाकर खुशी जाहिर की

कार्यक्रम का संचालन कर रहे डॉ अभिषेक मिश्रा ने स्मार्टफोन वितरण योजना के संबंध में जानकारी दी। इसके बाद सरकार से प्राप्त सूची के अनुसार छात्राओं को मुख्य अतिथि और मंत्री असीम अरुण द्वारा फोन दिया गया। मोबाइल फोन वितरण के दौरान छात्राएं बार-बार तालियां बजाकर अपनी खुशी जाहिर करती रही।

असीम अरुण- CM योगी ने शुरू की बेहतर योजना 

अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ने कहा, 'मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रारंभ की गई स्मार्ट फोन वितरण योजना से पूरे प्रदेश के छात्र-छात्राओं को अपनी शैक्षिक गतिविधियों को बढ़ाने हेतु प्रयोग में लाना चाहिए'।

'आप जीवन में ऊंचाइयों को छू सकते हैं'

योगी सरकार में मंत्री असीम अरुण ने संबोधन में विशेष तौर पर लड़कियों से कहा कि, 'ग्रामीण क्षेत्र में स्थित यह महाविद्यालय सबके लिए एक वरदान के समान है। छात्र-छात्राएं इस संस्थान में अध्ययन कर जीवन में ऊंचाइयों को छू सकते हैं।'

प्रिंसिपल ने स्मार्टफोन की उपयोगिता बताई 

इस मौके पर विद्यालय प्रबंधक दिनेश गुप्ता ने छात्राओं को स्मार्टफोन की उपयोगिता के बारे में बताया। उन्होंने भविष्य में इसका शिक्षा के क्षेत्र में कैसे प्रयोग करना है, यह जानकारी छात्राओं को प्रदान की गई। इस मौके विद्यालय के प्रधानाचार्य आदित्य चौहान एवं शिक्षक प्रदीप दुबे, शिवकुमार सिंह, प्रवेन्द सिंह, अजय चतुर्वेदी, शिक्षिकाएं कुसुम तिवारी, गुंजन शर्मा निशात बानो आदि उपस्थित रहे। 

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में बीजेपी के जिलाध्यक्ष वीर सिंह भदौरिया, पूर्व जिला अध्यक्ष नरेंद्र राजपूत, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष आनंद सिंह, जिला महामंत्री शैलेंद्र द्विवेदी एवं जिला महामंत्री रामवीर कठेरिया, मुकेश गुप्ता, वर्तमान प्रधान सैफुद्दीन मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News