Kannauj News: बिजली कटौती को लेकर महिलाओं का प्रदर्शन, अधिशाषी अभियंता कार्यालय का किया घेराव

Kannauj News: चौधरीसराय काशीराम कालोनी निवासियों ने बड़ी संख्या में जिले के अधिशाषी अभियंता के कार्यालय पर नारेबाजी करते हुये पहुंचे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने धरना प्रदर्शन भी किया।

Update: 2024-06-28 12:05 GMT

Kannauj News (Pic: Newstrack) 

Kannauj News: कन्नौज जिले में बिजली व्यवस्था बे-पटरी हो गई है। जिला मुख्यालय से लेकर तिर्वा, छिबरामऊ, गुरसहायगंज का हाल हो या जिले में किसी भी नगर का कस्बा, बिजली किल्लत से हर कोई परेशान और जूझ रहा है। बिजली मिलती भी है तो लोकल फाल्ट, ट्रिपिंग से जिले को समुचित बिजली नहीं मिल पा रही है। उपरोक्त समस्या से जिले में किसानों की फसलों में सिंचाई, बिजली से संचालित व्यापार या फिर पेयजल की किल्लत, सब कुछ अस्त-व्यस्त है। शुक्रवार को बिजली की समस्या पर बड़ी संख्या में महिला और पुरुषों के अलावा बच्चों की भीड़ ने जिले के अधिशाषी अभियंता के कार्यालय पर नारेबाजी करते हुये प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने लाइनमैंनो पर अवैध वसूली का आरोप भी लगाया।

चौधरीसराय काशीराम कालोनी निवासी महिला पुरुष और बच्चे बड़ी संख्या में जिले के अधिशाषी अभियंता के कार्यालय पर नारेबाजी करते हुये पहुंचे। हंगामा और नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारियों ने कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन भी किया। प्रदर्शनकरियों का आरोप है कि बीते 24 घंटे से बिजली आपूर्ति ठप है, इसके बाद भी लाइन ठीक नहीं कराई गई। प्रदर्शनकारियों का यह भी आरोप है कि संबंधित लाइनमैन कालोनी के लोगों से अवैध वसूली करते हैं, इसके बाद भी अक्सर बिजली किल्लत से जूझना पड़ता है।

अधिशासी अभियंता को जब ग्रामीणों के प्रदर्शन की जानकारी मिली तो वह मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझा बुझाकर शांत किया। उन्होंने कहा कि लाइन मैन को जो पैसा दिया गया है वो विधुतकेंद्र पर जमा किया गया है। अगर किसी ने फिर भी पैसा दिया है और उसका जमा नहीं हुआ है, तो जांच कराकर कार्यवाही की जायेगी। बिजली की किल्लत पर उन्होंने कहा कि लाइन में खराबी के कारण बिजली व्यवस्था बाधित हुई है, जिसे ठीक करवाकर लाइन चालू करवा दी जायेगी।

अधिशासी अभियंता ने कहा कि कोई भी बिजली उपभोक्ता किसी को भी पैसा ना दे, केंद्र पर आकर जमा करें। आज कल लोग पढ़े लिखे हैं, बिजली की शिकायत टोल फ्री नंबर पर कर सकते हैं। फिर भी अगर समस्या का समाधान नहीं होता है, तो हमसे कार्यालय पर आकर मिल कर अपनी समस्या बता सकते हैं। अधिकारी के आश्वासन पर प्रदर्शन कर रहे बिजली उपभोक्ता शांत हुये और अपने घरों को रवाना हो गए। अभी दो दिन पूर्व भी कन्नौज के तिर्वा नगर में गांधी चौक चौराहे पर बिजली की किल्लत को लेकर लोगों की भारी भीड़ सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। जिले में बिजली व्यवस्था समुचित ढंग से लोगों को मुहैया हो सके, इसके लिये बेहतर व्यवस्था की जरूरत है। लोगों ने काम करने वाले लाइनमैंनो की नियुक्ति के अलावा जर्जर लाइनों को दुरुस्त करने की मांग भी की है।

Tags:    

Similar News