Kannauj News: जिला अस्पताल में लापरवाही से युवक की मौत‚ फर्श पर तड़पते हुए वीडियो वायरल

Kannauj News: एक्सीडेंट से एक घायल युवक का जिला अस्पताल में इलाज के दौरान फर्श पर तड़पता हुआ दिखाई दे रहा है‚ न तो कोई पास में डाक्टर है और न ही उसको देखने वाला कोई स्टाफ।

Update: 2024-07-17 16:29 GMT

Kannauj News (Pic: Newstrack)

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिला अस्पताल में स्टाफ की लापरवाही की एक तस्वीर सामने आई है। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक्सीडेंट से एक घायल युवक का जिला अस्पताल में इलाज के दौरान फर्श पर तड़पता हुआ दिखाई दे रहा है‚ न तो कोई पास में डाक्टर है और न ही उसको देखने वाला कोई स्टाफ। घंटो तड़प रहे युवक की आखिरकार सही समय पर इलाज न हो पाने के कारण मौत हो गई। युवक की मौत होने के बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिसके बाद वायरल वीडियो सामने आने के बाद युवक की मौत के मामले का संज्ञान उच्चाधिकारियों ने लिया और पूरे मामले की जांच बैठा दी गयी।

बुधवार की सुबह दो बाइकों की आमने–सामने टक्कर हो गयी। जिसमें दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये। एक का नाम सुमित पुत्र प्रेम नरायन निवासी पिहानी थाना बिल्हौर‚ कानपुर नगर और दूसरे का नाम सुरज पुत्र संतोष निवासी रेतापुर खुर्द थाना शिवराजपुर कानपुर को भर्ती कराया गया। सूरज को कानपुर के लिए रेफर कर दिया गया और सुमित को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन सुमित नशे की हालत में था जिससे उसको जमीन पर ही लेटा दिया गया। जहां उसकी मौत हो गयी। मौत के पहले का वीडियो किसी ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। घायल युवक जमीन पर पड़ा हुआ तड़पता दिखाई दे रहा है। जिसके बाद युवक की मौत हो गयी। इसी लापरवाही का संज्ञान उच्चाधिकारियों ने लिया तो मामले की जांच के बाद कार्यवाही की बात सामने आयी।

मामले को लेकर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ० शक्ति बसु ने बताया कि यह बात हमारे संज्ञान में सुबह आई है और इसमें यह पता किया इसमें इमरजेंसी इंचार्ज से वह यह पता चला कि एक्सीडेंटल आये थे और इनमें अल्कोहलिक इन्टेक की भी बात उन्होंने बताई है बर्थ पर लेटने के बाद वह गिर–गिर जा रहे थे तो उन्होंने उठाकर भी बेड पर रखा। उपचार में वह चूंकि हेडेंजरी थी मतलब वह रिवाइब नही हो पाये।

यह दुर्भाग्यपूर्ण बात है परन्तु फिर भी हमने इस प्रकरण को एक जांच बैठाई है और ईएमओ से कहा है कि तत्काल इसके बारे में सारी जानकारी करके हमको बताएं और जो भी इसमें जितने भी स्टाफ इन्वाल्व होंगे वो बख्शे नहीं जाएंगे। ईएमओ द्वारा बताया गया कि फर्स से उठाकर बेड पर रखा गया था फिर थोड़ा सा वह डिलेरियस स्टेज में था जिससे थोड़ा सा वह वीगो वगैरह निकाल दे रहा था‚ जो भी बातें है वह सब जांच में सामने आएंगी और आगे की कार्यवाही की जायेगी। जो भी वैधानिक कार्यवाही हो सकती है वह की जायेगी‚ यदि आवश्यकता पड़ी तो उच्चाधिकारियों सूचित करके अग्रेतर कार्यवाही भी करायेंगे।

Tags:    

Similar News