धमाके से हिला यूपी: आतंकी खतरे से कांपा कानपुर, पुलिस ने बताई सच्चाई

कानपुर के जाने-माने इलाके बाबूपुरवा बगाही भट्ठा में भयंकर विस्फोट हुआ था। ये धमाका इतना भयानक था, कि इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक घर की पक्की बाउंड्री भराभराकर धराशाई हो गई।

Update: 2020-08-24 12:49 GMT
धमाके से हिला यूपी: आतंकी खतरे से कांपा कानपुर, पुलिस ने बताई सच्चाई

कानपुर। कानपुर के जाने-माने इलाके बाबूपुरवा बगाही भट्ठा में भयंकर विस्फोट हुआ था। ये धमाका इतना भयानक था, कि इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक घर की पक्की बाउंड्री भराभराकर धराशाई हो गई। साथ ही धमाके से तमाम वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और आसपास खड़े लोगों के कान सुन्न हो गए। वहीं एक और बात सामने आई कि इस घटनास्थल से चंद कदमों की दूरी पर स्थित एक बिल्डिंग अपराधियों को पनाह देने के लिए काफी चर्चित है।

ये भी पढ़ें... चीन पर हमला: सेना अब जल्द लेगी ऐसा फैसला, सिखाएगी ड्रैगन को सबक

बिल्डिंग में 150 कमरे

कानपुर में हुए इस धमाके से बाद से किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए रची गई साजिश की बात को खारिज नहीं किया जा सकता है। इस बिल्डिंग में 150 कमरे हैं। इन कमरों को कोई भी आसानी से कम दाम पर किराये पर ले सकता है। ऐसे में अगर पुलिस यहां रहने वाले लोगों का सत्यापन करे तो मामले और धमाके को लेकर कुछ सफलता मिल सकती है।

जानकारी देते हुए पुलिस सूत्रों ने बताया कि विस्फोट छोटे-मोटे पटाखे का नहीं था। अगर ये धमाका किसी बंद जगह होता तो पूरा का पूरा मकान ही धराशाई हो जाता। अभी तो खुली जगह पर हुए धमाके के बाद भी एक मकान की बाउंड्री वॉल गिर गई। चार लोग घायल हो गए।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस का ‘नागपुर’ है गांधी-नेहरू परिवार, बहुत गहरी है परिवार मोह की जड़ें

आधे घंटे तक वहां बारूद की गंध

हालाकिं पुलिस इस धमाके के लिए सुतली वाला बम बता रही है लेकिन ये बात किसी को हजम नहीं हो रही। आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि धमाके के आधे घंटे तक वहां बारूद की गंध आती रही।

दरअसल बाबूपुरवा थाना क्षेत्र के बगाही भट्ठा में रविवार रात एक घर के बाहर बम धमाके से हड़कंप मच गया। इलाके में पास में खेल रहे बच्चे सहित 4 अन्य लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल भेजा गया। विस्फोटक की चपेट में आकर एक सूअर मर गया।

मामले की एसपी साउथ दीपक भूकर, बम निरोधक दस्ता, फॉरेंसिक ने घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की। पुलिस के मुताबिक, धमाका किस चीज का था, इसकी जांच जारी है।

ये भी पढ़ें...कोरोना वैक्सीन: इन देशों में दिन-रात चल रहा काम, जानें कब आएंगी और क्या होगी कीमत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News