बिकरू कांड: विकास दुबे गैंग का ये बना नया सरगना, नाम जानकर उड़ जाएंगे होश

पुलिस कई दिनों से इस गैंग के लीडर की तलाश कर रही थी, पुलिस को आरोपियों में लीडर को तय करने में मुश्किल हो रही थी। शुरुआत में गुड्डन त्रिवेदी और जिलेदार के बीच पुलिस ने लीडर चुनने की बात कर रही थी, लेकिन अब हीरू दुबे को लीडर बनाया गया है।

Update: 2020-10-24 05:30 GMT
पुलिस ने विकास दुबे गैंग में हीरू दुबे को गैंग लीडर बनाया गया है। अब विकास दुबे का गैंग का नाम हीरू गैंग होगा। पुलिस को गैंग के लीडर की तलाश थी।

लखनऊ: कानपुर के बिकरू में पुलिस वालों की हत्या के बाद एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे के गैंग को नया लीडर मिल गया है। पुलिस ने शुक्रवार को चौबेपुर थाने में 30 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की। इसमें जेल गई आरोपी महिलाओं का नाम नहीं शामिल है। इस गैंग में हीरू दुबे को गैंग लीडर बना दिया गया है। अब विकास दुबे का गैंग का नाम हीरू गैंग होगा।

बिकरू कांड को लेकर पुलिस ने एनकाउंटर में विकास दुबे और उसके गुर्गों को मार गिराया था। इसके साथ पुलिस ने 36 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया था। इसके बाद से पुलिस इस गिरोह के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने की तैयारी कर रही थी।

पुलिस कई दिनों से इस गैंग के लीडर की तलाश कर रही थी, पुलिस को आरोपियों में लीडर को तय करने में मुश्किल हो रही थी। शुरुआत में गुड्डन त्रिवेदी और जिलेदार के बीच पुलिस ने लीडर चुनने की बात कर रही थी, लेकिन अब हीरू दुबे को लीडर बनाया गया है।

ये भी पढ़ें...PAK: सेना-पुलिस के बीच जबरदस्त टकराव, इमरान ने दी धमकी, सड़कों पर उतरे लोग

अमर और प्रभात की तरह है खतरनाक

एसपी ग्रामीण ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया हीरू दुबे, अमर दुबे और प्रभात मिश्रा जैसा ही खतरनाक है। उन्होंने बताया हीरू का दिमाग भी आपराधिक किस्म का है। उसको अपराध करने में मजा आता है। वह स्थितियों को भांपने में माहिर है। इसके मुताबिक अपने अपराध करने के तरीकों में बदलाव कर लेता है। एसपी ने बताया कि अबतक उसके खिलाफ एक दर्जन मामले सामेन आए हैं। आसपास के जिलों से भी उसका क्राइम रिकार्ड खोजा जा रहा है।

ये भी पढ़ें...CM योगी के शहर में बिहार चुनाव की सरगर्मी, सोशल मीडिया पर चुनावी चकल्लस

हीरू दुबे के गैंग में ये सभी हैं शामिल

हीरू दुबे के गिरोह में पुलिस ने श्यामू बाजपेई, छोटू शुक्ला उर्फ अखिलेश, राहुल पाल, जहान सिंह, दयाशंकर अग्निहोत्री, शशिकांत उर्फ सोनू पाण्डेय, शिव तिवारी उर्फ आशुतोष, विष्णु पाल उर्फ जिलेदार, राम सिंह यादव, रामू बाजपेई, गोपाल सैनी, उमाकांत उर्फ गुड्डन उर्फ बउआ, शिवम दुबे, बाल गोविंद, संजय दुबे, सुरेश वर्मा, अरविन्द त्रिवेदी, शिवम दुबे उर्फ दलाल, मनीष, धीरज उर्फ धीरू, रमेश चन्द्र, गोविंद सैनी, नन्हू यादव, बल्लू मुसलमान, राजेन्द्र कुमार, सोनू उर्फ सुशील तिवारी, अखिलेश दीक्षित, जयकांत बाजपेई और प्रशांत शुक्ला को शामिल किया है।

ये भी पढ़ें...भारी बारिश की चेतावनी: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, जारी हुआ अलर्ट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News