कानपुर गोलीकांड के शहीद: स्मृति दिवस इनके बिना अधूरा, सीएम ने किया सम्मानित

बिकरू कांड में शहीद हुए सीओ देवेंद्र मिश्रा, सब इंस्पेक्टर अनूप कुमार सिंह, सब इंस्पेक्टर महेश कुमार यादव, सब इंस्पेक्टर नेबूलाल, सिपाही जितेन्द्र कुमार पाल, सुल्तान सिंह, राहुल कुमार और बबलू कुमार के परिजनों को सम्मानित किया गया।

Update: 2020-10-21 05:11 GMT
कानपुर गोलीकांड के शहीद: स्मृति दिवस इनके बिना अधूरा, सीएम ने किया सम्मानित (Photo by social media)

लखनऊ: गत जुलाई में कानपुर में हुए बिकरू कांड में शहीद हुए पुलिस कर्मियों समेत के परिजनों को आज पुलिस लाइन में सम्मानित किया गया। यूपी में पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर आज बिकरू कांड में शहीद आठ पुलिसकर्मियों समेत 9 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें:अस्पताल की पोल खुली: चीफ फार्मालिस्ट ने लिखा ऐसा पत्र, वायरल होने पर हड़कंप

बिकरू कांड में शहीद हुए इन सबके परिजनों को सम्मानित किया क्या

बिकरू कांड में शहीद हुए सीओ देवेंद्र मिश्रा, सब इंस्पेक्टर अनूप कुमार सिंह, सब इंस्पेक्टर महेश कुमार यादव, सब इंस्पेक्टर नेबूलाल, सिपाही जितेन्द्र कुमार पाल, सुल्तान सिंह, राहुल कुमार और बबलू कुमार के परिजनों को सम्मानित किया गया। जबकि सुल्तानपुर जिले में तैनात हेड सिपाही जितेन्द्र कुमार मौर्य के परिजनों को भी सम्मानित किया गया, जिनकी शहादत एक हमले में तीन अक्टूबर 2019 को हुई थी।

बीते 61 साल से देश के सभी केंद्रीय पुलिस संगठनों व सभी राज्यों की सिविल पुलिस द्वारा हर साल 21 अक्टूबर को ''पुलिस स्मृति दिवस'' के रूप में मनाया जाता है। इस साल पूरे देश में 264 शहीद पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया है।

up-police (Photo by social media)

इसके बाद एक्शन में आयी पुलिस घटना के मुख्य आरोपी विकास दुबे समेत उसके मामा प्रेम प्रकाश पांडेय, उसके करीबी अतुल दुबे, प्रभात मिश्रा समेत छह लोगों को एनकाउंटर में ढेर कर चुकी है, जबकि करीब 34 आरोपित जेल में हैं।

योगी आदित्यनाथ ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धाजंलि देते हुए कहा

पुलिस लाईन में कोविड प्रोटोकाल का ध्यान रखते हुए आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धाजंलि देते हुए कहा कि यूपी पुलिस के उन 9 पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने 2019-20 के दौरान ड्यूटी की लाइन में अपनी जान गंवाई। उनका बलिदान सभी को प्रेरित करता है।

ये भी पढ़ें:कानपुर गोलीकांड का राजः ED ने किया विकास दुबे की पत्नी को तलब, होंगे बड़े खुलासे

बता दे कि बीती दो-तीन जुलाई की रात गैंगस्टर विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम कानपुर में चैबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव गई थी, जहां बीच सड़क पर जेसीबी लगाकर पुलिस की बढ़ गई तभी विकास और उसके साथियों ने पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। फायरिंग में बिल्हौर सीओ देवेंद्र मिश्रा समते 08 पुलिसवाले शहीद हो गए थे।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News