Kanpur News: भीषण गर्मी में कूलर एसी हुए फेल, लोड बढ़ने से जल रही पीवीसी केबिल और बढ़ गए फाल्ट

Kanpur News: भीषण गर्मी पड़ने के कारण केस्को विभाग द्वारा डाले गए पीवीसी केबिल जल रहें है। ऐसा ही गुजैनी जी ब्लॉक में देखने को मिला। वहीं ज्वाइंट खुल जा रहे हैं।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-05-29 08:19 GMT

गर्मी से राहत पाने के लिए स्नान करते हुए (Pic: Newstrack)

Kanpur News: कानपुर जिले में जैसे-जैसे गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, बिजली भी अपना रूप दिखाने लगी है। सुबह से लेकर रात तक बिजली का आना जाना लगा हुआ है। वहीं, किसी किसी इलाके में फाल्ट हो जाने पर दिन भर बिजली गायब रहती है। इतना ही नहीं पीवीसी बिजली के तार जल जा रहें हैं। जिससे लोगों में दहशत सी हो गई है। कूलर एसी चलने के बाद भी गर्मी से राहत लोगों को नहीं मिल रही है।

भीषण गर्मी से जल रहें तार

भीषण गर्मी पड़ने के कारण केस्को विभाग द्वारा डाले गए पीवीसी केबिल जल रहें है। ऐसा ही गुजैनी जी ब्लॉक में देखने को मिला। वहीं ज्वाइंट खुल जा रहे हैं। गुजैनी जी ब्लॉक निवासी एस के सिंह, दीपक यादव, दीपक पटेल ने बताया कि देर रात को तीन जगह केबिल जलने से लाइट चली गई जिससे सोना हराम हो गया। वहीं देखा तो घर के बाहर निकली केबिल जल रही है। टोल फ्री नम्बर पर सूचना देकर लाइट को बन्द करवाया और किसी तरह आग को बुझाया गया। आग से बड़ा नुकसान हो सकता था।


क्या बोले ग्रामीण?

देहात क्षेत्र के ग्रामीणों ने बताया कि नौतपा के कारण गर्मी बहुत है। तालाब नहर में पानी कम हो गया है। जिससे बंबा में पानी कम आ रहा है। दिन में धूप अधिक होने की वजह से पौधों और फसलों की सिंचाई तड़के या फिर देर शाम को करते है। पशुओं को जो भी चारा खिलाएं वह तुरंत धूप से लाया गया न हो। ग्रामीणों ने कहा की सिर पर छांव जरूरी है, धूप में निकले तो सिर ढक कर रखें।

भीषण गर्मी से अभी नहीं मिलेगी राहत

सीएसए के मौसम विभाग के अनुसार इस सप्ताह गर्मी से शहरवासियों को राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। रेमल चक्रवात की वजह से बादल जरूर आ सकते हैं, लेकिन उस समय उमस भरी गर्मी शुरू हो सकती है। जिससे दिक्कत और भी बढ़ने की आशंका है। मंगलवार को तापमान 47.6 रिकॉर्ड किया गया। मानसून की गतिविधियां अभी तक अनुकूल हैं। उत्तर प्रदेश में इसके आने की संभावना 20 से 25 जून के बीच संभावित है। अगले पांच दिनों के बीच ऊंचाई पर हल्के बादल रह सकते हैं। तो वहीं आज का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस है। 

Tags:    

Similar News