Kanpur News: मर्डर मुबारक फिल्म में पंकज त्रिपाठी के साथ दिखेगा कानपुर का छोरा प्रियांक

Kanpur News: कानपुर के गोविन्द नगर के रहने वाले प्रियांक तिवारी ने बताया कि मैंने अभिनय की दुनिया में 2012 में कदम रखा। कुछ समय तक ‘क्राइम पेट्रोल’ में सहभागी रहा। मेरी पहली फीचर फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ थी जिसमें एक छोटा सा किरदार निभाने का अवसर मिला।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-04-01 05:42 GMT

पुलिस वर्दी में प्रियांक तिवारी (सोशल मीडिया)

Kanpur News: कानपुर का छोरा जो स्कूल जाते वक्त सड़क पर पड़ने वाले हर चल चित्र को अपनी आंखों में बसाकर फिर उसी चल चित्र को हुबहु नाट्य रूपांतरण कर उसमें आगे बढ़ता गया। पढ़ाई के साथ साथ एक्टिंग और डांस में उतर गया। इस प्रतिभा में अपने आप को बढ़ता देख पढ़ाई को पीछे कर घर से नौ दो ग्यारह हो गया और मुंबई चला गया। जहां कुछ समय छोटे किरदारों में दिया। वहीं काम को देख एक डायरेक्टर ने मर्डर मुबारक में साइन कर लिया।

कानपुर गोविन्द नगर के रहने वाले प्रियांक

कानपुर के गोविन्द नगर के रहने वाले प्रियांक तिवारी ने बताया कि मैंने अभिनय की दुनिया में 2012 में कदम रखा। कुछ समय तक ‘क्राइम पेट्रोल’ में सहभागी रहा। मेरी पहली फीचर फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ थी जिसमें एक छोटा सा किरदार निभाने का अवसर मिला। फिर 2014 के बाद धीरे धीरे अच्छी फीचर सिनेमा में छोटे छोटे किरदारों का सफर शुरू हुआ, जिसमें ‘जबरिया जोड़ी’, ‘बमफाड’, ‘लव जे एक्शन’ जैसी फिल्में रहीं। 2022 में ‘Lionsgate' चैनल की ‘जुगाड़िस्तान’ सिरीज़ में मेरा काम देख कर कास्टिंग डायरेक्टर पंचमी घावरी ने मुझे Netflix की ‘मर्डर मुबारक’ के लिए कास्ट किया। जिसमें प्रियांक उप निरीक्षक (पुलिस) का रोल अदा कर रहे है। बीते 2-3 सालों में मैंने तकरीबन 4-5 नई फीचर फिल्मों में अभिनय किया है जो जल्द ही आपके नज़दीकी सिनेमाघरों तक या OTT तक पहुंचेगी। जीवन में अच्छे निर्देशकों के साथ काम करने की चाहत लिए आगे बढ़ रहा हूं।

सड़कों पर खाया खाना और स्टेशन पर गुजारी रात

प्रियांक तिवारी के घर में मां विनीता तिवारी और पिता राजेन्द्र तिवारी और भाई-बहन है। प्रियांक की पढ़ाई करम देवी मेमोरियल अकादमी से हुई है। हाईस्कूल पास होने के बाद 11 वीं में फेल हो गया था। फेल होने के बाद आगे की पढ़ाई नहीं करना चाहता था और घर से निकल कर मुंबई चला गया। काफी समय तक ठोकरें खाई। कुछ रात सड़कों पर गुजारी। तो कभी कभी खाने को पैसे नहीं होते थे। मुंबई आकर अभिनेता बनूंगा ये कभी नहीं सोचा था। बैकग्राउंड डांसर बनने का सपना जरूर था और वो सपना मैंने जल्द पूरा किया।

संघर्ष कैसा रहा?

प्रियांक ने बताया कि संघर्ष मज़ेदार रहा, क्योंकि संघर्ष को कभी संघर्ष नहीं समझा। हारने को मेरे पास कुछ नहीं था तो सब कुछ पाने की चाहत थी। वो मैंने कुछ सालों में पूरी कर ली। अभी भी संघर्ष जारी है। मेन फिल्म का हीरो बनना मेरा सपना है। वो भी संघर्ष से पूरा होगा। वहीं आने वाली फिल्में– ‘KD’ अभिषेक बच्चन के साथ, ‘अंग माली डायरीज’ का हिंदी रीमेक, धर्मा प्रोडक्शन की एक फिल्म, रवि किशन जी के साथ ‘AK 47’, परेश रावल जी के साथ ‘जो तेरा है वो मेरा है’ में दिखाई दूंगा।  

Tags:    

Similar News