Kanpur News: मवेशी नहलाने गए बुजुर्ग की नहर में डूबकर हुई मौत

Kanpur News: सचेंडी थाना क्षेत्र में मवेशी नहलाने नहर गए बुजुर्ग नहर की तेज धाराओं में डूब गए। गोताखोरों ने किसी तरह बुजुर्ग को बाहर निकाला। लेकिन तब तक बुजुर्ग की सांसे थम चुकी थी।

Report :  Anup Pandey
Update:2024-07-08 18:02 IST

कानपुर में बुजुर्ग की नहर में डूबकर हुई मौत (सोशल मीडिया)

Kanpur News: जिले के सचेंडी थाना क्षेत्र में मवेशी नहलाने नहर गए बुजुर्ग नहर की तेज धाराओं में डूब गए। बुजुर्ग को डूबता देख नहर के पास खड़े गोताखोरों ने किसी तरह बुजुर्ग को बाहर निकाला। लेकिन तब तक बुजुर्ग की सांसे थम चुकी थी। वहीं घटना की जानकारी होते ही परिजन नहर पर पहुंचे। जहां शव देख चीख निकल पड़ी। सूचना होते ही पुलिस मौक़े पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेजा।

परिजनों ने बताया कि मृतक भजनलाल (70) निवासी ग्राम भौती खेड़ा थाना सचेंडी आज मवेशियों को नहलाने के लिए पांडु नदी गए थे। जहां पर मवेशी नहलाते समय नदी की तेज धाराओं में डूब गए। डूबते हुए बुजुर्ग को देख पास खड़े गोताखोरों ने नहर में छलांग लगा दी। और कुछ दूरी पहुंचते ही बुजुर्ग को नहर से बाहर निकाल लिया। लेकिन तब तक बुजुर्ग की मृत्यु हो गई थी। घटना की जानकारी ग्रामीणों ने परिजनों को दी। जहां परिजन नहर पर पहुंचें तो शव देख बिलखने लगे। घटना की जानकारी पर पुलिस बल पहुंच गया। और शव को कब्जे में लिया तथा पंचायतनामा की कार्यवाही की जा रही है।

बीते माह डूबकर कई की थम चुकी है सांसे

गंगा नदी से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों की नहर में डूबकर कई मासूमों बच्चों सहित लोगों की डूबकर कर मौत हो चुकी हैं। तो वहीं अब बरसात के बाद गंगा नदी और नहरों में पानी छोड़ा गया है। जिससे फिर जलस्तर बढ़ गया है। जल स्तर बढ़ने से खतरा बढ़ गया है। तब भी लोग गंगा स्नान और मवेशी को लेकर नहर जा रहे है और बढ़ती उमस को देख ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में लोग नहर में नहा रहे है।

Tags:    

Similar News