Kanpur News: रियल लाइफ में 'बागबान', बेटों ने संपत्ति के साथ मां का किया बंटवारा

Kanpur News: 89 साल की वृद्ध मां के चार बेटों ने बागबान फिल्म की तरह चार-चार महीने के लिए बांट लिया। अब मां को सभी बेटों के पास चार-चार महीने रहना होगा।

Newstrack :  Network
Update:2024-06-25 10:25 IST

Kanpur News (Pic: Newstrack)

Kanpur News: साल 2003 में आई अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की फिल्म बागबान की काहनी सभी को याद होगी। कानपुर में इस कहानी का जीवंत रूप देखने को मिला। संपत्ति के बंटवारे के बाद बेटों ने मां का भी बंटवारा कर दिया। 89 साल की वृद्ध मां के चार बेटों ने बागबान फिल्म की तरह चार-चार महीने के लिए बांट लिया। अब मां को सभी बेटों के पास चार-चार महीने रहना होगा। करीब आठ साल से दुख झेल रही वृद्ध मां को जलील करने का किस्सा यहां खत्म नहीं हुआ। उनके पोते ने बाल पकड़कर नोचे, गालियां दी और तमाचे मारे जिसपर वृद्धा के बेटे ने बीच-बचाव की कोशिश भी नहीं की।

मां के साथ पोते ने की मारपीट

मामला डब्ल्यू वन साकेतनगर का है। यहां निवासी माया देवी पांडेय के चार बेटों ने संपत्ति के बाद उनका भी बंटवारा कर लिया है। साथ ही उनके साथ अत्याचार और मारपीट भी की। पोते के मारने-पीटने पर वृद्धा ने थाने किदवईनगर पुलिस से शिकायत दर्ज कराई। शुरुआती कार्रवाई में पुलिस ने वृद्धा की तहरीर पर बड़े बेटे और पोते के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मामले में पुलिस की जांच जारी है।

इस तरह हुआ मां का बंटवारा

पीड़िता माया देवी ने बताया कि उनके चार बेटे विवेक कुमार, चंद्र प्रकाश, मनोज कुमार, विनय कुमार और तीन बेटियां हैं। उनके पति राम गोपाल पांडेय की करीब 35 साल पहले मौत हो गई। वह होजरी का काम करते थे। पति की मौत के बाद बेटों ने आज से आठ साल पहले बंटवारे की बात मां के सामने रखी। मां ने करीब तीन सौ गज के मकान को चार हिस्सों में बराबर बांटकर बेटों के नाम कर दिया। यहीं से मां बेटों को बोझ लगने लगी। चारों बेटों में चर्चा होने लगी की मां को कौन रखेगा। घर में मां को लेकर चल रहे विवाद को छोटी बेटी विनीता ने सुलझाया। बेटी ने तय किया कि मां चारों बेटों के पास तीन-तीन महीने रहेगी।

पुलिस ने दर्ज की शिकायत

पीड़िता मां ने बताया कि 30 मई को रात 10:30 बजे जब वह कमरे में सो रही थी तब उनका पोता (बड़े बेटे विवेक कुमार का से का बेटा) साहिल पांडेय उर्फ विकास उनसे गालीगलौज करने लगा। साहिल ने बाल पकड़कर कई बार हिलाया। कई थप्पड़ भी मारे। मारपीट से साथ ही उसने जान से मारने की धमकी दी। वृद्धा के मुताबिक साहिल ने उन्हें और उनके छोटे बेटे को जान से मारने की धमकी दी। इसके अलावा बाकी दो बेटों को भी मौत के घाट उतारने को कहा। इस दौरान साहिल के पित विवेक अपने बेटे का ही पक्ष ले रहे थे। उन्होंने अपनी मां को बचाने की कोई कोशिश नहीं की। थाना प्रभारी बताया कि वृद्धा की तहरीर पर उनके बेटे और पोते के खिलाफ मारपीट और जान से मारने की धमकी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले में जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News