Kanpur News: निकाय चुनाव से पहले कारोबारी की गोली मारकर हत्या, पांच लाख लूटे

Kanpur News: निकाय चुनाव से एक दिन पहले बुधवार की रात को बाइक सवार तीन नकाबपोश बदमाशों ने लोहे के कारखाने में घुसकर लोहा कारोबारी के सीने पर गोली मारी और भाग निकले। घायल कारोबारी को सर्वोदय नगर स्थित रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दो घंटे बाद उनकी मौत हो गई।

Update: 2023-05-11 00:15 GMT
निकाय चुनाव से पहले कारोबारी की गोली मारकर हत्या, पांच लाख लूटे: Photo- Social Media

Kanpur News: निकाय चुनाव से एक दिन पहले बुधवार की रात को बाइक सवार तीन नकाबपोश बदमाशों ने लोहे के कारखाने में घुसकर लोहा कारोबारी और मजदूरों को कट्टे के बल पर बंधक बनाया। फिर गल्ला तोड़कर पांच लाख रुपये की लूट की। कारोबारी के विरोध करने पर आरोपितों ने उनके सीने पर गोली मारी और भाग निकले। घायल कारोबारी को सर्वोदय नगर स्थित रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दो घंटे बाद उनकी मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर पुलिस कमिश्नर, ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर समेत क्राइम ब्रांच की टीम ने पहुंचकर जांच पड़ताल की। घटनास्थल से तीन खोखे बरामद हुए हैं। सीसीटीवी खंगाले गए। पुलिस को आरोपितों के कुछ फुटेज मिल भी गए हैं।

गांधीग्राम चकेरी स्थित गोपाला अपार्टमेंट निवासी संजय गौड़ (50) लोहा कारोबारी थे। उनकी शिवकटरा में रामा आयरन ट्रेडर्स के नाम से दुकान और कारखाना है। परिवार में पत्नी प्रियंका और बेटियां मुस्कान और सौम्या हैं। देर शाम संजय दुकान में मुनीम सुजीत पाल और उत्तम अवस्थी के साथ रुपये का लेखा जोखा कर रहे थे। बुधवार का कलेक्शन उनकी दुकान पर आया था, उसी का हिसाब किताब किया जा रहा था। रात लगभग 8:45 बजे एक बाइक से तीन नकाबपोश बदमाश आए। बाइक रोकने के साथ एक नकाबपोश ने फायर किया।

निकाय चुनाव से एक दिन पहले शिवकटरा में वारदात

दूसरा नकाबपोश बदमाश कारखाने के गेट पर ऐसे खड़ा हुआ कि उसकी नजर सड़क और कारखाने के अंदर पड़ती रहे। वहीं, तीसरा लुटेरा अंदर पहुंचा और सीधे संजय के गुल्लक के सामने पड़े पांच लाख की दो गड्डियों को लूट लिया। जब लूट की घटना हो रही थी उसी दौरान गेट पर खड़ा नकाबपोश बदमाश कारखाने के अंदर घुसा और कंट्री मेड पिस्टल (12 बोर की बताई जा रही है) के बल पर मौजूद आधा दर्जन मजदूरों को दूसरे कमरे में बंधक बना लिया। फिर उसके साथी ने तमंचे से दो फायर जमीन में किए। इधर जो बदमाश लूट को अंजाम दे रहा था, उससे संजय गौड़ भिड़ गए। उन्होंने बदमाश को दबोचने का प्रयास किया। बदमाश ने उसी दौरान पिस्टल से उनकी सीने के नीचे सटाकर गोली मार दी। उसके बाद तीनों बाइक की तरफ भागे और उस पर बैठकर निकलने लगे। कारखाने में मौजूद मजदूरों ने आरोपितों को दौड़ाकर पकड़ने का प्रयास किया। साथ ही सड़क पर पड़ी कुछ ईंटें भी उन पर चलाई पर बदमाश भाग निकले। बदमाश घटनास्थल से टाटमिल की ओर गए।

ऑपरेशन थिएटर में हो गई मौत

संजय गौड़ को लेकर मुनीम ने आसपास के लोगों के साथ पास में एक निजी अस्पताल में ले गए। वहां से उन्हें तत्काल रीजेंसी लाया गया। रीजेंसी में डाक्टर उन्हें ऑपरेशन थिएटर में ले गए। जहां लगभग दस बजे संजय गौड़ ने अंतिम सांस ली। उनकी मौत हो गई।

बीपी जोगदंड, पुलिस कमिश्नर के अनुसार तीनों बदमाश लूट के उद्देश्य से कारोबारी के कारखाने में घुसे थे। पहले फायर किया गया, तब वह अंदर दाखिल हुए। उसके बाद अंदर कारोबारी ने विरोध किया तो उन्हें गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस टीमें लगा दी गई है। सीसी टीवी फुटेज निकलवाए जा रहे हैं। जल्द ही घटना का खुलासा कर आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Tags:    

Similar News