Kanpur News: महिंद्रा कंपनी के मालिक आनंद महिंद्रा सहित 13 के खिलाफ मुकदमा दर्ज, दुर्घटना होने पर नहीं खुले थे गाड़ी के एयरबैग

Kanpur News:दो वर्ष बाद घने कोहरे की चपेट में आकर कार डिवाइडर से टकरा गई। बुजुर्ग का आरोप है कि दुघर्टना के दौरान कार के एयरबैग नहीं खुले, जिस कारण उनके बेटे की मौत हो गई।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-09-25 09:33 GMT

महिंद्रा कंपनी के मालिक आनंद महिंद्रा सहित 13 के खिलाफ मुकदमा दर्ज  (photo: social media )

Kanpur News: कार कंपनी महिंद्रा के मालिक उद्योगपति आनंद महिंद्रा के खिलाफ कानपुर में रहने वाले एक बुजुर्ग ने धोखाधड़ी करने का आरोप लगा कोर्ट के आदेश के बाद मुकदमा दर्ज करवाया है। जूही निवासी बुजुर्ग ने जरीब चौकी स्थित महिंद्रा के शोरूम से बेटे के लिए स्कार्पियो गाड़ी खरीदी थी। दो वर्ष बाद घने कोहरे की चपेट में आकर कार डिवाइडर से टकरा गई। बुजुर्ग का आरोप है कि दुघर्टना के दौरान कार के एयरबैग नहीं खुले, जिस कारण उनके बेटे की मौत हो गई। कंपनी के निदेशकों समेत 13 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

बुजुर्ग का आरोप

कानपुर जूही कॉलोनी में रहने वाले राजेश मिश्रा ने वर्ष 2020 दिसंबर में अपने मृतक बेटे अपूर्व मिश्रा को महिंद्रा कंपनी की स्कॉर्पियो कार दिलाई थी। ये कार जरीब चौकी स्थित श्री तिरुपति ऑटो एजेंसी के शोरूम से 17 लाख रुपये में ली थी।कार खरीदने के दो साल बाद जनवरी 2022 में उनका बेटा अपने दो दोस्तों के साथ किसी निजी कार्य से लखनऊ गया था। जब वो वापस कानपुर लौट रहा था।तो बेटे अपूर्व मिश्रा के साथ उसके दो दोस्त भी बैठे थे। सभी ने सीट बेल्ट लगा रखी थी। घना कोहरा होने के कारण गाडी डिवाइडर से आगे से टकरा गई व रोड पर कई बार पलटने के बाद बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।पुत्र की मौके पर ही मृत्यु हो गई।बेटा अपूर्व सीटबेल्ट लगा रखी थी। इस बात की पुष्टि सम्बंधित थाने द्वारा की गई, जो मौके पर मौजूद थी।

इकलौता पुत्र न रहने पर पिता को लगा गहरा सदमा

इस बात का गहरा सदमा पिता को लग गया। यही सोचता रहा कि कम्पनी व उसके निदेशकगणों द्वारा बतायी गयी बातो का विश्वास कर लिया।त्रिरुपति आटो के मैनेजर की बातों का विश्वास न किया होता तो मैं गाड़ी कभी नही खरीदता।इकलौता पुत्र इस दुनिया में नही रहा, जिससे आघात ग्रस्त होकर परिवारी जन दिनांक 29-01-2022 दिन शनिवार को त्रिरूपति आटो एजेन्सी जरीब चौकी थाना रायपुरवा गया। उसने अपने बेटे के साथ हुई दुघर्टना व गाड़ी की खामियों के विषय में बताया और यह भी कहा कि, यदि आपकी गाड़ी पूरी तरह से आपकी कम्पनी के हर तरह से प्रमाणित थी। तो सीटबेल्ट लगाने के बावजूद भी गाड़ी के एयरबैग नही खुले। जिस कारण मेरे बेटे की मृत्यु हो गयी।जबकि मेरे बेटे के शरीर में कोई भी बाहरी टूट फूट व जख्म नही थे। और न ही एक भी बूंद खून निकला था।यदि गाड़ी के एयरबैग खुल जाते तो मेरे बेटे की जान न जाती।योजनानुसार धन कमाने की इच्छा रखने की वजह से आप कम्पनी के निदेशकगणो द्वारा उपेक्षापूर्ण तरीके से कार्य करते हुए गाडी बनाई और बेची।

गाड़ी की गुणवत्ता जांच लेते तो नहीं होती मौत

गाड़ी की गुणवत्ता को जांच लेते तो मेरे पुत्र की आकस्मिक मृत्यु न होती। मुझे इतना विश्वास न दिलाया जाता कि हमारी गाडी इतनी सुरक्षित है।तो कभी स्कार्पियो वाहन न खरीदता। न ही प्रार्थी के पुत्र की मृत्यु होती।पिता और परिवार त्रिरूपति आटो गया था। पूरी बात बताने के बाद मैनेजर से बहस होने लगी। एजेंसी के मैनेजर ने उनकी कंपनी के निदेशकों से बात कराई, लेकिन इस दौरान उनके साथ बेहद खराब बर्ताव किया और अभद्रता की।

कोर्ट के आदेश के बाद मुकदमा दर्ज

पीड़ित राजेश मिश्रा ने रायपुरवा थाने में पुलिस से गुहार लगाई, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई, जिसके बाद उन्होंने कोर्ट की शरण ली।तब कहीं जाकर उनकी शिकायत दर्ज की गई. राजेश मिश्रा ने आनंद महिन्द्रा एजेंसी के मैनेजर चंद्र प्रकाश गुरनानी समेत 13 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

इन 13 के खिलाफ़ हुआ मुकदमा दर्ज

1 मैनेजर श्री त्रिरूपति आटो अथराइज्ड डीलर महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा कम्पनी लि0

2 चंद्र प्रकाश गुरनानी

3 विक्रम सिंह मेहता

4 राजेश गणेश जेजुरिकर

5 अनीस दिलीप शाह

6 थोथला नारायनासामी

7 हैग्रेव खेतान

8 मुथैया मुरगप्पन मुथैया

9 विशाखा नीरू भाई देसाई

10 नीश बाह गोदरेज

11 आनन्द गोपाल महिंद्रा

12 सिखा संजय शर्मा

13 विजय कुमार शर्मा

Tags:    

Similar News