Kanpur: डेटिंग ऐप से दोस्ती, फिर झूठे मुकदमों में फंसाने के नाम पर ठगी, 3 आरोपी गिरफ्तार

Kanpur: किदवई नगर थाना पुलिस ने एक ऐसे मामले का खुलासा किया। जिसमें आरोपी ऑनलाइन डेटिंग एप्लिकेशन के माध्यम से दोस्ती कर धमकी देकर बड़ी रकम वसूलते थे।

Report :  Anup Pandey
Update:2024-09-16 14:41 IST

कानपुर में झूठे मुकदमों में फंसाने के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: शहर की किदवई नगर थाना पुलिस ने एक ऐसे मामले का खुलासा किया। जिसमें आरोपी ऑनलाइन डेटिंग एप्लिकेशन के माध्यम से दोस्ती कर धमकी देकर बड़ी रकम वसूलते थे। फिर रकम न देने पर फर्जी मुकदमों में फसाने की धमकी देते थे। इस मामले की जानकारी पुलिस को हुई। मामला पुलिस तक पहुंचने पर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। जहां पूछताछ पर पकड़ी गईं महिला और उसके दोनों साथियों ने अन्य घटना का जिक्र किया। जहां पुलिस के होश उड़ गए।

महिला सहित दो आरोपी हिरासत में

डीसीपी अंकिता शर्मा ने पुरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि एक व्यक्ति जो बिना नाम बताएं अपनी घटना पुलिस को बताई। जिस पर पुलिस आरोपियों की तलाश में लगी हुई थी। वहीं देर रात पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि बरगदिया चौराहे के पास तीन लोग चोरी की गाड़ी को बेचने की फिराक में खड़े हुए है। सूचना होते ही किदवई नगर पुलिस मय फोर्स के साथ पहुंच गई। और घेरा बंदी कर महिला सहित तीनों आरोपियों को हिरासत में लिया। वहीं गाड़ी की जांच की तो वह चोरी की निकली। जहां गाड़ी में नंबर प्लेट भी नहीं थी और कार में हाईकोर्ट और एडवोकेट लिखा था। तीनों आरोपियों को पुलिस थाने ले आई। इनके पास मिले मोबाइल फ़ोन को चेक किया। जहां डाटा देख पुलिस सन्न्न रह गई।

पूछताछ में कबूल दी घटना

कड़ाई से पूछताछ करने पर तीनों ने अन्य घटनाओं को कबूल दिया। जिसमें पकड़ी गई महिला नैंसी खान विनय नगर नैनी प्रयागराज ने बताया कि डेटिंग ऐप के माध्यम से लोगों को जाल में फसाते थे। और कुछ दिनों तक चैटिंग कर फिर बड़ी रकम मांगते थे। न देने पर फर्जी मुकदमों में फसाने की धमकी देते थे। ऐसे कई लोगों जिनको हमने शिकार बनाया है। बदनामी के डर से इस घटना की कोई शिकायत भी नहीं करता था। इस कार्य में हमारे दो साथी सहयोग करते थे। जिसमें एक कानपुर हरवंश मोहाल थाना क्षेत्र का संजोग जायसवाल है। और दुसरा सौरभ दत्त जो प्रयागराज का है।

पकड़े गए दोनों आरोपी साथियों ने बताया कि कि quack, tinder, Arab lounge, bumble, lovely ऐप के माध्यम से लोगों को ठगी का शिकार बनाया है। जो इस जाल में फंस जाता था। उससे बड़ी रकम मांगते थे। वहीं रकम न देने पर पीड़ित का वाहन लूट लेते थे। पुलिस ने इन तीनों साथियों के पास से एक लूटी गई कार बरामद की है। इस घटना को खुलासा करने वाली टीम में किदवई नगर थाना प्रभारी बहादुर सिंह, अभिषेक सोनकर चौकी इंचार्ज, प्रवास शर्मा चौकी प्रभारी, उपेंद्र विक्रम, विपिन कुमार,आरती, पंकज पाल, आराधना आदि पुलिस कर्मी रहे।

Tags:    

Similar News