Kanpur News: कान में डाल कर बैठे हैं ऊंगली, काम के नाम पर बातें कर रहे झूठी, समस्या को लेकर पार्षद ने दिया धरना

Kanpur News: पार्षद ने कहा कि छः महीने से जनता छोटी छोटी समस्याओं से परेशान है। कर्मचारी सुनते नहीं है और अधिकारी कान में तेल डालकर रूई लगाएं बैठे हुए हैं ।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-07-11 11:16 GMT

बरसात के समय जलभराव की समस्या को लेकर पार्षद ने दिया धरना: Photo- Newstrack

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के जनपद कानपुर में ऐसा कोई वार्ड नहीं है जहां बरसात के समय जलभराव न होता हो। बीते बुधवार को दस मिनट के लिए हुई बरसात में वार्ड 55 गुजैनी आई ब्लॉक क्षेत्र डूब गया। जहां स्कूली बच्चों को निकलने में समस्या हुई। तो वहीं आज शहर के वार्ड 106 में समस्या को लेकर पार्षद शिवम दीक्षित ने क्षेत्रीय जनता की समस्या के लिए धरना दिया। जहां जल कल सचिव मौके पर पहुंच गए और 1 माह में निस्तारण करने आश्वासन दिया।

छः माह से है समस्याएं

106 वार्ड में अनेकों समस्या को देख आज क्षेत्र के पार्षद शिवम् दीक्षित ने सांकेतिक धरना दिया। धरने में क्षेत्र के आम नागरिक भी शामिल रहे। पार्षद ने कहा कि छः महीने से जनता छोटी छोटी समस्याओं से परेशान है। कर्मचारी सुनते नहीं है और अधिकारी कान में तेल डालकर रूई लगाएं बैठे हुए हैं । जिसको लेकर ये धरना दिया जा रहा है। धरने की ख़बर सुन सचिव मौके पर पहुंचे और एक माह के अंदर समस्याओं का निस्तारण करने को कहा। 


ग्यारह सूत्री मांगे जो एक माह में होगी पूरी

कानपुर में जल कल विभाग के अंतर्गत आने वाले सीवर की समस्या से पूरा ही कानपुर जूझ रहा है, आज इसी क्रम में वार्ड 106 के पार्षद शिवम दीक्षित ने सुतरखाना रैन बसेरा के सामने गली में कीचङ और गंदगी के बीच बैठ कर धरना दिया । उनके साथ क्षेत्रीय महिलाएं भी धरने पर बैठी ।


उन्होंने मांग करी है कि जल कल विभाग से विगत कई माह से अनवरत शिकायत दर्ज करवा रहे है लेकिन कोई सुनवाई नही हो रही है, बरसात शुरू हो गयी है जिस कारण समस्याओं का अंबार लग गया है । आज धरने के माध्यम से पार्षद और क्षेत्रीय जनता आंदोलित हुई तब जलकल सचिव अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और काम भी शुरू हो गया है । पार्षद को जल कल सचिव ने लिखित में 1 माह के भीतर उनकी 11 सूत्रीय मांगों को पूरा करने का वादा भी किया है।

Tags:    

Similar News