Cyber Crime: वर्क फ्राम होम जॉब के नाम पर महिला से 16,33,000 रुपए की ठगी

Cyber Crime: पीड़िता शोभा परिहार जो एच ब्लाक रानीगंज नवीन नगर थाना काकादेव की रहनी वाली है। इनके पास एक अनजान नम्बर से व्हाट्सअप पर वर्क फ्राम होम जॉब के नाम पर मैसेज आया था।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-02-25 03:27 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Cyber Crime: वर्क फॉर्म होम के नाम पर साइबर ठगों ने एक महिला से लाखों की ठगी कर ली। ठगी का शिकार होने पर महिला ने साइबर सेल में शिकायत की। जहां साइबर क्राइम थाना द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए ठगे हुए रुपए वादी/पीड़िता के खाते मे 9,98,000 रुपए वापस करवा दिए है। वहीं, शेष बची रकम के लिए कार्यवाही चल रही है।

प्रतिदिन की कमाई बताई तीन से पांच हजार

पीड़िता शोभा परिहार जो एच ब्लाक रानीगंज नवीन नगर थाना काकादेव की रहनी वाली है। इनके पास एक अनजान नम्बर से व्हाट्सअप पर वर्क फ्राम होम जॉब के नाम पर मैसेज आया था। जिसमें पीड़िता को बताया गया कि आपको 3,000-4,500 रूपए प्रतिदिन दिया जायेगा।


जल्द अधिक कमाई के चक्कर में फंस गई पीड़िता

प्रतिदिन की अधिक कमाई का लालच देकर इस तरह से पीड़िता को झांसे में लेकर 16,33,000 रुपयों की ठगी कर ली गई। पीड़िता ने साइबर फ्राड का आभास होते ही तुरन्त क्राइम ब्रांच साइबर सेल में आकर घटना के सम्बन्ध में शिकायती प्रार्थना पत्र दिया और अपने साथ हुई साइबर ठगी की पुरी जानकारी दी।

जिस पर साइबर क्राइम टीम द्वारा मुकदमा दर्ज करते हुए जाँच चालू की गई। साइबर क्राइम टीम ने जाँच की कार्यवाही करते हुए सम्बन्धित बैंक से बातचीत कर पीड़िता के खाते में 5,35,000 रूपए वापस फिर शेष बची धनराशि में से 4,63,000 रूपए की धनराशि वापस कराई। इस प्रकार पीड़िता के खाते में 9,98,000 रूपए वापस कराई जा चुकी है। इस प्रकरण में थाना काकादेव में मुकदमा 136/2023 धारा 420 पंजीकृत है। तथा दोषियों के विरुद्ध विवेचनात्मक कार्यवाही प्रचलित है। 

Tags:    

Similar News