Kanpur News: चोरी के वाहनों के साथ बर्खास्त सिपाही समेत दो गिरफ्तार,कारों की चोरी करता था आरोपित बर्खास्त सिपाही

Kanpur News: पूछताछ में सामने आया कि वह 1995 बैच का सिपाही है।आरोपित वर्ष 2014 में उत्तराखंड में लक्जरी कारों की चोरी के मामले में जेल भी जा चुका है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-07-15 15:54 GMT

Kanpur News

Kanpur News: कानपुर जिले में घूम घूमकर कारों को चोरी करने वाले बर्खास्त सिपाही समेत दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।आरोपितों के पास से चोरी की चार कारें भी पुलिस ने बरामद की हैं।सिपाही को झांसी से बर्खास्त किया गया था। पुलिस ने आरोपितों के पास से दो की जनरेट प्रोग्रामिंग मशीन, ड्रिल, कार डिस्प्ले, रेती, पेचकस समेत अन्य सामान बरामद किया है। डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार ने खुलासा करते हुए बताया कि पिछले कुछ समय से शहर भर में कार चोरी की वारदातों हो रही थीं। जाजमऊ थानाक्षेत्र अंतर्गत भी एक कार चोरी हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी थी।आरोपित की पहचान के बाद उसे नौबस्ता से पकड़ा। जिसके बाद पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम झांसी के नई बस्ती सिया मस्जिद कम्पाउण्ड निवासी परवेज अहमद बताया।

आरोपित निकला 1995 का सिपाही

आरोपित से पूछताछ में सामने आया कि वह 1995 बैच का सिपाही है। साथ ही आरोपित कानपुर के काकादेव, नर्वल, ग्वालटोली समेत अन्य थानों में तैनात रहा है। आरोपित वर्ष 2014 में उत्तराखंड में लक्जरी कारों की चोरी के मामले में जेल भी जा चुका है। वहीं पुलिस विभाग में होते हुए भी चोरी की वारदातों को अंजाम देने के चलते झांसी में आरोपित के खिलाफ जांच बैठाई गई।

2015 में कर दिया गया था बर्खास्त

जांच में दोषी पाये जाने पर उसे वर्ष 2015 में बर्खास्त कर दिया गया था। इसके बाद से आरोपित घूम घूमकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपित के साथी घाटमपुर के खबाड़ामोहल्ला निवासी समीउल्लाह खान को गिरफ्तार किया। आरोपित का साथी कारों को चुराने के बाद उन्हें स्क्रैप में बेचने या फर्जी कागजात तैयार कर उन्हें दूसरे जनपदों में बेचने का काम करता था। डीसीपी पूर्वी ने बताया कि आरोपितों की निशानदेही पर नौबस्ता के एक मैदान से चार चोरी की कारों बरामद किया गया है। दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया गया है। साथ ही पूछताछ के आधार पर आरोपित बर्खास्त सिपाही के बारे में ज्यादा जानकारी जुटाई जा रही है।

खुद को बताता था क्राइम ब्रांच का सिपाही

जाजमऊ थाना प्रभारी अजय प्रकाश मिश्र ने बताया कि आरोपित बर्खास्त सिपाही परवेज पिछले तीन माह से नौबस्ता में इरफान के मकान में किराये पर रह रहा था। साथ ही वह खुद को क्राइम ब्रांच का सिपाही बताता था। आरोपित के कमरे से पुलिस ने पुलिस की वर्दी भी बरामद की है।

हत्या, चोरी समेत बीस मुकदमें दर्ज हैं आरोपित पर

थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपित के खिलाफ उन्नाव में हत्या का मुकदमा दर्ज है। इसके बाद उत्तराखंड, शहर समेत अन्य जिलों में भी आरोपित के खिलाफ 20 मुकदमे दर्ज हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस में रहकर भी आपराधिक घटनाओं में लिप्त होने के चलते बर्खास्त किया गया है। फिलहाल झांसी से बर्खास्त किये जाने की रिपोर्ट भी मंगाई जा रही है। प्रथम दृष्ट्या इसी कारणों से बर्खास्त होने की बात सामने आई है।

ये सामान किया बरामद

पुलिस ने आरोपित के पास से एलएन की टी टाइप, दो की जरनेट प्रोग्रामिंग मशीन, नंबर प्लेट फिक्स करने वाला स्टेपलर, ड्रिल मशीन, स्टार स्क्रू ड्राइवर सेट, एक छोटी टॉर्च, 38 रिप्ट, 24 पेंच, 27 स्टार पेंच, 62 चाबी, 46 चिप, एक रिमोट, दो काले रंग के मास्क, टोपी समेत दोनों के पास से 29 हजार रुपये बरामद किये हैं।

Tags:    

Similar News