Kanpur News: अव्यवस्थाओं और चिलचिलाती गर्मी में मतदान कराने निकले कर्मचारी

Kanpur News: लोकसभा के चौथे चरण के मतदान कराने को लेकर रविवार को कर्मचारी नौबस्ता गल्ला मंडी पहुंचे। अव्यवस्था के चलते अपने स्थान को जाने के लिए कर्मचारी भटकते हुए दिखे।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-05-12 12:06 GMT

कानपुर में अव्यवस्थाओं और चिलचिलाती गर्मी में मतदान कराने निकले कर्मचारी (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: लोकसभा के चौथे चरण के मतदान कराने को लेकर रविवार को कर्मचारी नौबस्ता गल्ला मंडी पहुंचे। अव्यवस्था के चलते अपने स्थान को जाने के लिए कर्मचारी भटकते हुए दिखे। हर तीसरा कर्मचारी अपनी विधानसभा को पूछते नज़र आया। तो वहीं महिला कर्मचारी भी भटकती हुई नज़र आईं। भीषण गर्मी को देख कोई पेड़ के नीचे तो कोई खड़े वाहनों का सहारा लिए अपने को गर्मी से बचाते रहे।


गर्मी में भटकते दिखे कर्मचारी

चुनाव ड्यूटी पर जाने के लिए कर्मचारी नौबस्ता गल्ला मंडी पहुंचे। जहां सुबह से ही गर्मी को देख कर्मचारी पेड़ और छाते की छांव से अपने को बचाते दिखे। वहीं दो चार महिला कर्मचारी अपने साथ आए हुए छोटे बच्चों संग दिखी। गेट इंट्री से अंदर ईवीएम मशीन प्वाइंट तक इस चिलचिलाती गर्मी में चलने को मजबूर दिखा। वहीं अपने विधानसभा क्षेत्र की ड्यूटी रिसीव करने वाले स्थान को ढूंढते हुए भटक रहा था।


ड्यूटी काटने को पहुंचे कर्मी

चुनाव ड्यूटी कटाने को लेकर कुछ महिला कर्मचारी जिलाधिकारी के पास पहुंची। जहां किसी ने घर में छोटा बच्चा, तो किसी ने बीमारी को लेकर अपनी बात बताई और चुनाव में ड्यूटी काटने की बात कहीं। वहीं कुछ पुरूष कर्मचारियों ने जुगाड लगाकर अपनी ड्यूटी कटवा ली। बहुत से कर्मचारियों को रिजर्व में रखा गया। जहां किसी की ड्यूटी कटने के बाद रिजर्व में रखें गए कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई।


शटल सेवा को लेकर नाराज दिखे कर्मचारी

गल्ला मंडी में शटल सेवा को लेकर मतदान कराने जा रहे कर्मचारियों को काफी दिक्कत हुई। जहां उनको ईवीएम मशीन रिसीव करने वाले स्थान से करीब एक किलोमीटर गर्मी में पैदल चलना पड़ा। जहां कर्मचारियों की पुलिस से बहस हो गई। तो वहीं मंडी परिसर के बाहर जा रही मजिस्ट्रेट की गाड़ी को रोक लिया। जहां पुलिस के समझाने के बाद कर्मचारी बस वाले स्थान तक पैदल गए।


कोई ई रिक्शा तो कोई बाइक से ले गया ईवीएम मशीन

नौबस्ता गल्ला मंडी में ईवीएम मशीन प्राप्त करने के बाद वहीं दिए गए स्थान पर कर्मचारियों ने चेक किया। सभी कागजों को रिसीव करने के बाद मतदान स्थल को निकले। जहां सरकारी वाहनों से न जाकर प्राइवेट वाहन कर जाते दिखे। वहीं कोई ई रिक्शा, ऑटो, बाइक से ईवीएम मशीन ले जाता दिखा। दूरी होने पर अधिकतर लोग हाफ गए। जहां दुसरे के साधन से ईवीएम मशीन सटल सेवा तक ले गए।


बसों का हाल बस अड्डे जैसा

शटल बस सेवा प्रशासन द्वारा कराई गई। जिसमें ईवीएम मशीन लेकर शटल बस सेवा स्थान तक कर्मचारियों को जाना था। जहां दूरी देख और बसों का स्थान पता न होने पर एक बस को आता देख कर्मचारियों ने घेर लिया। वहीं ड्राइवर दुसरे रूट की तरफ़ जानें की बात कहीं तो सब उतरे। जहां ड्राइवर द्वारा बताएं जानें पर कर्मचारियों ने राहत की सांस ली। और बोले बता दिया। नहीं तो आज नौकरी के लाले पड़ जाते। और दुसरे स्थान पहुंच जाते। लेकिन एक समय पुरा दृश्य बस अड्डे की तरह हो गया।

इन स्थानों पर हैं बैरियर

पांडु नदी पुल,कस्बा ककवन, पांडु नदी पुल विषधन, ऐमा नहर पुल, मद्दू पुल, गंगापुल नानामऊ गंगापुर, पलिया, सिधौली, खेरेश्वर मंदिर गंगापुल, शिवली मोड़, नया गंगापुल, टिकरा शिवली रोड, किसान नगर, शिवली कल्याणपुर रोड रैकेपुर चौराहे के पास, ग्राम खानपुर के सामने माऊपुर रोड, धरमगंदपुर,भाऊपुर ग्राम बिरवाही के सामने मंदिर के पास, तेराजोड़ बिनौ रिंद नदी के पुल पर, असैनिया, पसियापुर बंबा, सपई बैरियर, गंगा बैराज पुल, चौकी गंगा बैराज, नया गंगा पुल चौकी गंगाघाट, जाजमऊ गंगापुल, छिवली नदी एएमजी कालेज पुरवामीर, हृदय खेड़ा फतेहपुर बार्डर, सहवाजपुर चौकी नेयवेली, आगापुर गजनेर रोड, कुआं खेड़ा चौकी आदि।

Tags:    

Similar News