Kanpur news: सीएसजेएमयू में रोजगार मेले का आयोजन, 15 कंपनियों में 1000 से अधिक बच्चों ने दिया इंटरवीव

Kanpur news: मेले में इंटरमीडिएट, स्नातक, परास्नातक के छात्र-छात्राएं सम्मिलित हुए। साक्षात्कार सुबह से शाम तक चलता रहा।

Update: 2023-07-31 16:26 GMT
Employment fair organized in CSJMU

Kanpur news: छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर में रोजगार मेले का आयोजन किया गया।15 से अधिक कंपनियों में 1000 से अधिक बच्चों ने इंटरवीव दिया। इसमें इंटरमीडिएट, स्नातक, परास्नातक के छात्र-छात्राएं सम्मिलित हुए। साक्षात्कार सुबह से शाम तक चलता रहा।

मेले में ये कंपनियां ने लिया भाग

रोजगार मेले में पेटीएम, रघुश्री प्लास्टिक प्रोडक्ट, क्विक सॉर्ट, HR One, l&t, बजाज कैपिटल, पॉलिसी बाजार, पैसा बाजार, अमाजॉन समेत करीब 15 कंपनियां सम्मिलित हुईं। पेटीएम ने 1.50 लाख से 1.80 लाख तक, रघु श्री प्रोडक्ट ने 1.80 लाख से दो लाख तक का पैकेज निर्धारित किया था। वहीं पॉलिसी बाजार, पैसा बाजार, क्विक सॉर्ट कंपनियों ने 1.80 हजार से तीन लाख तक का पैकेज निर्धारित किया था। सभी कंपनियां अपने-अपने क्षमता के अनुसार पैकेज निर्धारित किया। विभिन्न पदों के लिए पैकेज भी अलग-अलग थे।

शहर के कॉलेजों से शामिल हुए बच्चे

मेले में छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय से संबद्ध विभिन्न डिग्री कॉलेजों के छात्र छात्राएं शामिल हुए थे। इंटरवीव देने के लिए सुबह से शाम तक बच्चों की लाइन लगी रही। जॉब के चक्कर में लोग दिनभर भूखे-प्याशे खड़े रहे। डीएवी कॉलेज, डीबीएस कॉलेज, जुहारी देवी गर्ल्स डिग्री कॉलेज, क्राइस्ट चर्च डिग्री कॉलेज समेत विभिन्न महाविद्यालयों के छात्र-छात्राएं इंटरवीव देने आए थे।

साक्षात्कार देने के बाद खिले चेहरे

साक्षात्कार बच्चों के चेहरे खिले दिखे, जिनका इंटरवीव अच्छा गया उनके खुशी का तो ठिकाना ही नहीं रहा। साक्षात्कार के बाद छात्रों ने बताया कि सीएसजेएमयू में रोजगार मेला लगता रहेगा तो कहीं किसी बच्चें को भटकना नहीं पड़ेगा। एक ही छत के नीचे इतनी कंपनी का आना हम लोगों के लिए बड़ा अवसर है। पढ़ाई के अनुसार नौकरी मिल सकती है।

Tags:    

Similar News