Kanpur: परचून दुकान में लगी आग, दुकान में रखे थे पांच सिलेंडर, हो सकता था बड़ा हादसा

Kanpur: जिले के चकेरी थाना क्षेत्र में एक परचून की दुकान में संदिग्धावस्था में आग लग गयी। दुकान में पांच गैस सिलेंडर भी रखे हुए थे। गनीमत रही कि समय पर उन्हें बाहर निकाल लिया गया।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-04-10 07:50 GMT

कानपुर में परचून दुकान में लगी आग (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: जिले के चकेरी के लाल बंगला में संदिग्ध परिस्थितियों में परचून की दुकान में आग लग गई। जहां मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल कर्मियों ने शटर तोड़कर आग बुझाई। साथ ही दुकान में रखे पांच गैस सिलेंडर को बाहर निकाला। सिलेंडर को बाहर निकलता देख आस पास के लोग दंग रह गए। गनीमत रही कि रिहायशी इलाके में दुकान में रखे सिलेंडर नहीं फटे। नही तो बड़ा हादसा हो सकता था।

दुकानदार ने लगाया आरोप

चकेरी के काजीखेड़ा निवासी शांति देवी की फूलवाली गली में परचून की दुकान है। शांति देवी ने बताया कि वह बेटे के साथ दुकान बंद कर घर चली गयी थी। पड़ोसियों ने दुकान के शटर से धुआं निकलते देखा तो पुलिस और दमकल को सूचना दी।जैसे ही दमकल कर्मियों ने शटर तोड़ा तो वैसे ही आग की लपटें निकलने लगी। पड़ोसियों की मदद से दमकल ने आग को बुझाने का काम शुरू किया गया। जहां दुकान के अंदर रखे पांच सिलेंडरों को दमकल कर्मियों ने बाहर निकाला। एक घण्टे की मशक्कत कर दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग की घटना से इलाके में भी दहशत फैल गई।

नहीं फटा कोई सिलेंडर

पड़ोसी बोले गनीमत रही कि सिलेंडर में आग नहीं लगी। दुकान मालिक शांति देवी ने बताया कि उन्होंने बेटे की शादी के लिए सिलेंडर और पचास हजार रूपये गल्ले में रखे थे। दुकान में रखा सारा सामान और रूपये आग से जल गए। उन्होंने इलाके के कुछ लोगों पर आग लगाने का आरोप लगाया है। जाजमऊ फायर स्टेशन के अग्निशमन अधिकारी राहुल नंदन ने बताया कि फिलहाल प्रारंभिक जांच में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है। फिलहाल आह से कोई हताहत नही हुई।

ब्लैक में बेचने को रखते हैं सिलेंडर

एक ग्राहक ने बताया कि जिनके पास सिलेंडर का कनेक्शन नहीं होता है। वो इन दुकानदारों से 100 रूपए अधिक में सिलेंडर खरीदते है। वहीं एक कनेक्शन ग्राहक ने बताया कि हम लोगों से पर्ची लेकर सिलेंडर लाकर बेचने का काम करते है। दुकान मालिक ने बताया कि लड़के की शादी थी तो वह सिलेंडर घर पर क्यों नहीं रखवाए।

Tags:    

Similar News