Kanpur News: टायर फटने के बाद डीजल टैंक में आग लगने से ट्रेलर में लगी भीषण आग, हाईवे दो घण्टे रहा जाम

Kanpur News: गोविंद नगर थाना क्षेत्र के गुजैनी हाईवे पर टायर फटने के बाद डीजल टैंक में आग लगने से ट्रेलर में भीषण आग लग गई। खलासी ने कूद कर अपनी जान बचाई। आग लगने से कई किलोमीटर तक भीषण जाम लग गया।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-02-24 14:48 GMT

टायर फटने के बाद डीजल टैंक में आग लगने से ट्रेलर में लगी भीषण आग, हाईवे दो घण्टे रहा जाम: Video- Newstrack

Kanpur News: गोविंद नगर थाना क्षेत्र के गुजैनी हाईवे पर टायर फटने के बाद डीजल टैंक में आग लगने से ट्रेलर में भीषण आग लग गई। आग की लपटों को देख चालक ने खलासी को आवाज दी। जहां खलासी ने कूद कर अपनी जान बचाई। वहीं आग लगने से कई किलोमीटर तक भीषण जाम लग गया। पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना होने पर मौके पर पहुंची। जहां काफ़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग पर काबू पाने के बाद यातायात सुचारू रूप से चालू हो पाया।

ट्रेलर में लदा था पीवीसी बिजली तार

हरियाणा निवासी ओम प्रकाश ने बताया कि हरियाणा से ट्रेलर में पीवीसी बिजली तार के बंडल लाद कर बनारस जा रहे थे। तभी सचेंडी से रामादेवी हाइवे गुजैनी के पास पहुंचें ही थे, कि पीछे से आ रहें बाइक सवार ने बताया कि आपकी गाड़ी में आग लग गई है। गाड़ी स्पीड में होने पर कुछ दूरी पर जाकर रोकी। जहां गाड़ी से उतरकर देखा तो आग ने अपना विकराल रूप ले लिया था। तभी मैंने खलासी राजेंद्र को आवाज दी। तो कूद कर उसने अपनी जान बचाई।आग की लपटों से पीवीसी बिजली तार बंडल चपेट में आ गए।


चिंगारी से डीजल टैंक में पहुंचीं आग

चालक ने बताया कि पीछे वाले टायरों के पास आग लगी थी। जिससे डीजल टैंक में आग लग गई। वहीं आग ने अपना विकराल रूप ले लिया। थोड़ी देर में ट्रेलर आग के हवाले हो गया।आग की लपटें दूर दूर से दिख रही थीं। वहीं निकलने वाला धुंआ करीब चार किलोमीटर दूर से दिख रहा था। आग लगने से करीब आठ किलोमीटर तक दोनों हाईवे लेन पर जाम लग गया।

राहगीरों ने दी सूचना

ट्रेलर में लगी आग कि सूचना राहगीरों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। जहां गोविंद नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंच दोनों तरफ का यातायात रोका। लेकीन इस जाम में फायर ब्रिगेड फंस गई। जैसे तैसे वाहनों को किनारे कर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच आग बुझाना चालू किया। जहां फायर की टीम ने करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पा लिया। सीएफओ दीपक शर्मा ने बताया कि फजलगंज फायर स्टेशन से पहुंची दमकल 4 गाड़ियों ने आग पर काबू लिया है। चालक ने टायर फटने के बाद उठी चिंगारी डीजल टैंक में पहुंचने की बात बताई है।


हाईवे की सभी लेन हुईं ब्लॉक, लगा महा जाम

हाईवे पर ट्रेलर में आग लगने से सचेंडी रामादेवी लेन में वाहनों का आवागमन रुक गया। पुलिस ने ऊंची लपटों के चलते दूसरी लेन भी बंद करा दी। जिसके बाद वाहनों की लंबी कतार लग गई। करीब आठ किलोमीटर तक वाहन जहां के तहां फंस गए। ट्रेलर में आग पर काबू पाने के बाद दोनों लेन से आवागमन शुरु हो सका।

Tags:    

Similar News