Kanpur News: कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग, व्यापारियों में फैली दहशत, आग बुझाने में जुटी फायर ब्रिगेड की टीम

Kanpur News: देर शाम को अज्ञात कारणों से कपड़े के गोदाम में आग लग गई। आग ने धीरे-धीरे बड़ा रूप ले लिया। और कुछ ही देर में आग की लपटें गोदाम से बाहर निकलने लगी।

Report :  Anup Pandey
Update:2024-10-06 21:33 IST

कपड़े गोदाम में लगी भीषण आग, व्यापारियों में फैली दहशत, आग बुझाने में जुटी फायर ब्रिगेड की टीम: Photo- Newstrack

Kanpur News: बाबूपुरवा थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर में देर शाम कपड़े के गोदाम में भीषण आग लग गई। रविवार होने कारण गोदाम बंद था। जिस कारण आग ने बड़ा रुप ले लिया। वहीं पड़ोसियों की सूचना पर अग्निशमन के जवान मौके पर पहुंचे जहां आग को काबू करने में जुट गए। वहीं केस्को को सूचना कर बिजली सप्लाई बंद करवाई गई। और मौके पर सर्किल फोर्स भी मौके पर पहुंच गया। जहां अभी तक आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

विनोद कुमार बाजपेई जो दौलतगंज घण्टाघर के निवासी हैं। और इनका बाबूपुरवा के ट्रांसपोर्ट नगर में एक हजार गज प्लाट के आधे हिस्से में कपड़े का गोदाम व आधे में भाई पवन का साबुन का गोदाम है। आज रविवार होने के कारण दोनों गोदाम बंद थे। वहीं देर शाम को अज्ञात कारणों से गोदाम में आग लग गई। आग ने धीरे-धीरे बड़ा रूप ले लिया। और कुछ ही देर में आग की लपटें गोदाम से बाहर निकलने लगी। आग की लपटों को देख पड़ोसियों ने गोदाम मालिक विनोद को फोन द्वारा सूचना दी। जहां सूचना मिलते ही विनोद ने फायर विभाग को जानकारी दी।

अग्निशमन के जवान आग बुझाने में जुटे 

सूचना होते ही मीरपुर, फजलगंज, किदवई नगर फायर स्टेशन से अग्निशमन की गाड़ी पहुंच गई। और अग्निशमन के जवान आग बुझाने में जुट गए। आग को बुझाने के लिए बिजली सप्लाई बाधित कर दी गई। दूसरे हिस्से में साबुन का गोदाम होने के कारण आग का धुंआ फायर के जवानों के लग रहा था। जहा धुंआ निकालने के लिए पंखे मंगवाए गए। और गोदाम के बाहर तीन दुकानों का माल भी बाहर निकलवा लिया गया।

लाइटों के सहारे फायर कर्मी गोदाम की आग बुझाने का प्रयास कर रहें। फायर अधिकारियों के अनुसार आग शार्ट सर्किट से लगी है। वहीं गोदाम मालिक के अनुसार नुकसान का अनुमान अभी लगा पाना मुश्किल है।

Tags:    

Similar News