Kanpur News: हीट वेव से हुई आधा दर्जन मौतें, किसी शव की नहीं हुई शिनाख्त

Kanpur News: बीते दो दिनों से शहर में दो दर्जन मौतें हो चुकी हैं तो वहीं आज भी आधा दर्जन मौत गर्मी, लू के कारण हो गई है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-05-31 16:47 GMT

हिट वेब से हुई आधा दर्जन मौतें, किसी शव की नहीं हुई शिनाख्त: Photo- Social Media

Kanpur News: भीषण गर्मी के कारण शहर वासियों का जीना मुश्किल हो गया गई। तो वहीं दिन में निकलना मुश्किल पड़ रहा है। गर्मी से तो कहीं लोग बीमार पड़ जा रहे हैं। तो वहीं अस्पताल के बेड भी फुल हो गए हैं। एक तरफ़ रोड पर मांगकर जीवन जीने वाले भिक्षुक इस भीषण गर्मी में जीवित नहीं रहे पा रहे हैं। जहां बीते दो दिनों से शहर में दो दर्जन मौतें हो चुकी हैं तो वहीं आज भी आधा दर्जन मौत गर्मी लू के कारण हो गई है।

पहला मामला

थाना रायपुरवा अन्तर्गत आज एक अज्ञात व्यक्ति का शव जूही ढाल के पास पड़ा मिला है। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की गई तो बताया गया कि यह व्यक्ति सुबह से यहां लेटा हुआ था। जिसकी गर्मी के कारण मृत्यु होना प्रतीत हो रही है। वहीं पुलिस पंचायत नामा भर कार्यवाही कर शव को पोस्टमॉर्टम भेजा।

दूसरा मामला

थाना बिल्हौर अन्तर्गत आज एक व्यक्ति (35) का शव जो रेलवे स्टेशन के पास बने मार्केट में एमबीए चायवाला के सामने पड़ा था। सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस फोर्स द्वारा मौके पर पहुंचकर जानकारी की गई। वहीं उसके हाथ में वीगो लगा हुआ है। आसपास के दुकानदारों द्वारा बताया गया कि कल शाम से इसी दुकान के सामने बैठा हुआ था। हाथ में वीगो लगा हुआ था मृतक के शव की शिनाख्त करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

तीसरा मामला

थाना ग्वालटोली अन्तर्गत आज पुलिस को एक शव पड़े होने की सूचना दी गई। सूचना मिली एक व्यक्ति जो कि देखने से मांगने खाने वाला लग रहा है। उसका शव अंगूठी चौराहा वीआईपी रोड के डिवाइडर पर पड़ा है। जिसे पुलिस ने कब्जे में लेकर पंचायत नामा की कार्यवाही कर शव की पहचान कराई जा रही है।

चौथा मामला

थाना फीलखाना अन्तर्गत केपीएम अस्पताल के बाहर सीढ़ी के पास एक अज्ञात पुरुष का शव लावारिस हालत में पाया गया है। जहां पुलिस को लोगों ने बताया कि यह मांग कर जीवन जी रहा था। वहीं पुलिस का कहना है कि शव को देखने से प्रथम दृष्टया मांगने खाने वाला प्रतीत हो रहा है। पंचायत नामा की कार्रवाई एवं शव की पहचान कराई जा रही है।

पांचवा मामला

थाना कलक्टर गंज अन्तर्गत आज एक अज्ञात व्यक्ति(22) जिसका शव नया गंज रोड टिप टॉप यूनिफॉर्म की दुकान के बाहर रोड के किनारे पड़ा हुआ है। सूचना होने पर पुलिस मौक़े पर पहुंची।पहचान के लिए आस पास जानकारी की गई। लेकिन पहचान नहीं हो सकी। वहीं पुलिस पंचायतनामा भर अन्य आवश्यक कार्रवाई कर रही है। और शव को पोस्टमॉर्टम भेजा।

छटवां मामला

कचहरी के गेट नंबर 2 पर एक युवक की लाश मिली। जहां पुलिस को सूचना होते ही पुलिस फ़ोर्स मौक़े पर पहुंची। और आस पास व्यक्ति के बारे में जानकारी की। लेकिन कोई कुछ बता नहीं सका। हुलिया देख भिखारी लग रहा था। जहां पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कागजी कार्यवाही कर शव को पोस्टमॉर्टम भेजा।

सातवां मामला

सचेंडी थाना क्षेत्र के पावरग्रिड के ठीक सामने झाड़ियों में एक लाश मिली। जो काफ़ी दिनों की लग रही थी। शरीर के कुछ अंग भी गल भी चुके थे। राहगीरों की सूचना पर पुलिस पहुंची। जहां पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुलाया। शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। वहीं शव को देख हत्या कर फेंके जाने की आशंका है।

आठवां मामला

कानपुर जिले के बर्रा थाना क्षेत्र में हीट स्ट्रोक से व्यक्ति की मौत हो गई। शव रोड किनारे पड़ा था। यह घटना पाल टावर के पास की है। लोगों ने बताया कि मांगकर खाने वाला व्यक्ति है। वहीं पुलिस को सूचना होते ही मौके पर पहुंची। और आस पास जानकारी कर शिनाख्त का प्रयास किया। वहीं शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

नवां मामला

पनकी थाना क्षेत्र के गुजैनी मर्दनपुर नहर में एक व्यक्ति का शव देखा गया।जिसकी आयु करीब 40 वर्ष के आसपास है। जिसकी अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है।शिनाख्त हेतु प्रयास किया जा रहे हैं। शव को नहर से निकलवा कर सीलकर मोर्चरी हैलट भेजा गया। वहीं पुलिस का कहना है कि शिनाख्त होने पर अग्रिम विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Tags:    

Similar News