Kanpur News: पहली बरसात में खुली नगर निगम की पोल, हैलट अस्पताल में हुआ जलभराव तो खलवा पुल भी डूबा

Kanpur News: भीषण गर्मी के बाद मौसम ने करवट बदली तो बरसात होने के बाद कानपुर नगर निगम की पोल खुल गई।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-06-26 14:26 GMT

घंटाघर स्टेशन रोड पर हुआ जलभराव। Video- Newstrack 

Kanpur News: भीषण गर्मी के बाद मौसम ने करवट बदली तो बरसात होने के बाद कानपुर नगर निगम की पोल खुल गई। महापौर ने बीते दिनों जेई और अधिकारियों के साथ नाला सफाई को लेकर बैठक की थी। बैठक के नतीजे आज पहली बरसात में ही देखने को मिल गए। पहली ही बारिश में पूरे शहर में जलभराव हो गया। जिससे वाहनों सवारों को निकलने में काफ़ी दिक्कतें हो गई। 

हैलट अस्पताल में हुआ जलभराव

पहली बरसात में हैलट अस्पताल में जलभराव हो गया। जहां तीमारदारों को निकलने में काफ़ी दिक्कतें हुई। और बिजली जानें के बाद अस्पताल परिसर में अधेरा फैल गया। जहां लोगों को निकलने में काफ़ी दिक्कत महसूस हुई। हैलट अस्पताल परिसर के मेन गेट द्वार में जलभराव हो गया। ये कोई पहली बार नहीं हुआ है। जो अस्पताल में जलभराव हुआ है। हर वर्ष की बरसात में हैलट अस्पताल में जलभराव हो जाता है। और नगर निगम की सफ़ाई के दावे खोखले हो जाते हैं।

जूही खलवा पुल डूबा

इस खलवा पुल में आधा दर्जन से अधिक लोगों की डूब कर मृत्यु हो चुकी है। जिसे देख हर वर्ष खलवा पुल को जलभराव मुक्त करने के लिए लाखों करोड़ों की लागत से कार्य को लेकर योजना बनाई जाती है लेकिन जलभराव होते ही योजना जलभराव में डूब जाती हैं। आज बरसात में खलवा पुल फिर डूब गया। खलवा पुल डूबने के बाद जेई और अधिकारियों की सफ़ाई की पोल खुल गई। वहीं, जलभराव होने के कारण इस मार्ग को बंद कर दिया।

साउथ क्षेत्र में भी हुआ जलभराव

बर्रा, साकेत नगर, गुजैनी, दबौली, अर्रा, खाडेपुर सहित दर्जनों इलाक़े आज पहली बरसात में जलमग्न हो गए। बाइक पानी में बंद हो जानें के कारण वाहन सवार पैदल बाइक गुजरते हुए दिखे। वहीं, सिविल लाइंस के कुछ क्षेत्र में जलभराव हो गया। इसी जलभराव के बीच से होकर लोगों को आवागमन करना पड़ा। गलियों की नालियां पटी होने और नालों पर कब्जे होने से घरों में भी बरसात का पानी घुस गया। कानपुर सेंट्रल को जाने वाले मार्ग में भी जलभराव हो गया। जिससे यात्रियों को आने जानें में काफ़ी समस्या हुई।

Tags:    

Similar News