High Alert: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद कानपुर में हाई अलर्ट, कुशीनगर में बवाल के बाद तनाव

High Alert: श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद से देश में लोग उत्साहित दिख रहे है। वहीं, कुछ राज्यों में दूसरे समुदाय के लोग काफी रोष में हैं। जिसको लेकर निकलने वाली शोभा यात्रा में हमला और उपद्रव कर रहे है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-01-23 09:39 GMT
कानपुर में मार्च करती पुलिस (Newstrack)

High Alert: राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद देश के कुछ स्थानों पर उपद्रव होने पर उत्तर प्रदेश डीजीपी के आदेश के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। जिसको लेकर कानपुर पुलिस भी ऐक्टिव हो गई। शहर में भारी फोर्स के साथ रूट मार्च किया। कई जगहों पर पीएसी भी तैनात हो गई है। घुड़सवार पुलिस भी सड़कों पर दिखने लगी है।

शहर में भारी फोर्स तैनात

श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद से देश में लोग उत्साहित दिख रहे है। वहीं, कुछ राज्यों में दूसरे समुदाय के लोग काफी रोष में हैं। जिसको लेकर निकलने वाली शोभा यात्रा में हमला और उपद्रव कर रहे है। जिसको देख उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया ने पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। जिसको देख कानपुर कमिश्नर पुलिस भी रोड पर आ गई है। संवेदनशील इलाकों में रूट मार्च कर रही है। 


संवेदनशील इलाक़ों में आला अधिकारीयों ने किया मार्च

सभी पुलिस अधिकारियों ने सड़कों पर रोड मार्च किया। कमिश्नर के साथ एडीसीपी,एसीपी सड़कों पर पैदल गस्त के साथ अधिकारियों के साथ भारी फोर्स भी मौजूद रहा। वहीं, गणतंत्र दिवस से पहले अलर्ट मोड पर पुलिस दिखी। ADCP साउथ ने मय फोर्स की पैदल गस्त करते नजर आई। वहीं समाजसेवियों से संवाद कर सुरक्षा का अहसास दिलाया। अधिकतर थानों की फोर्स के साथ मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पैदल गस्त किया।

कानपुर पुलिस की देर रात सुरक्षा में बड़ी चूक

22 जनवरी को सतभावना चौराहे पर कैमरे काम नहीं कर रहे थे। कल देर रात सतभावना चौराहे पर माहौल ख़राब करने का प्रयास किया गया था। जहां पुलिस ने 26 हज़ार कैमरों से निगरानी का दावा किया था। आज अतिसंवेदनशील सतभावना चौराहे पर CCTV कैमरों को ठीक किया जा रहा है। 

Tags:    

Similar News