Kanpur News: चूल्हे की चिंगारी से झोपड़ी में लगी आग, एक की मौत, 15 मवेशी जले

Kanpur News: थाना शिवराजपुर के हरनू गांव के डेरा में एक झोपड़ी में आग लग गई। आग ने अपना विकराल रूप ले लिया। जहां आग में फंसकर एक युवक की जलकर मौत हो गई। तो वहीं एक दर्जन के क़रीब मवेशी जल गए।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-05-19 09:18 GMT

कानपुर में चूल्हे की चिंगारी से झोपड़ी में लगी आग (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: थाना शिवराजपुर के हरनू गांव के डेरा में एक झोपड़ी में आग लग गई। आग ने अपना विकराल रूप ले लिया। जहां आग में फंसकर एक युवक की जलकर मौत हो गई। तो वहीं एक दर्जन के क़रीब मवेशी जल गए। आग की सूचना पर फायर ब्रिगेड और पुलिस मौक़े पर पहुंची। जहां आग को बुझाने का काम किया।आग को काबू करने के बाद जले शव को पुलिस ने कब्जे में लिया।आग लगने के बाद ग्रामीण एकत्र हो गए। पुलिस आगे की कार्यवाही कर रही है।

जानकारी के अनुसार थाना शिवराजपुर क्षेत्र के ग्राम हरनू के गांव से बाहर बसे डेरे की झोपड़ी में लोगों द्वारा बताया गया। कि चूल्हे में खाना बनाते समय उससे निकली चिंगारी से आग लग गई। जहां हवा के कारण आग ने थोड़ी ही देर में झोपड़ी को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे झोपड़ी में एक युवक फंस गया। जिसमें एक व्यक्ति मोनू (32) पुत्र जाहिद निवासी डेरा ग्राम हरनू की जलकर मृत्यु हो गई है। वहीं खूंटे में बंधे करीब 15 बकरी और घरेलू सामान भी जलकर राख हो गया। फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले आग ने सब राख कर दिया। वहीं घटना की सूचना पर पुलिस मौक़े पर पहुंची। और आग काबू होने के बाद फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया। वहीं स्थानीय पुलिस मौके पर है।आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

एक दर्जन से अधिक जली झोपड़ियां

आग से करीब 10 झोपड़ी जलकर राख हो गई। घटना के समय झोपड़ी के कई लोग बाहर काम करने गए थे। झोपड़ी जलने से एक युवक गंभीर रूप से झुलस गया।जिसे ग्रामीणों ने सीएचसी शिवराजपुर में भर्ती कराया।फायर बिग्रेड के लेट पहुंचने पर ग्रामीणों में आक्रोश दिखा। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

एक समुदाय के है परिवार

हरनू गांव में एक समुदाय के कई परिवार गांव के बाहर बस गए और रहने को अपनी झोपड़ियां भी बना ली थी। आज झोपड़ी में रहने वाले कई परिवार काम करने के लिए निकल गए थे।अचानक झोपड़ी में आग लग गई और विकराल रूप ले लिया कि सभी झोपड़ियां को अपनी चपेट में ले लिया।आग को देख झोपड़ी में मौजूद कई लोगों ने इधर-उधर भाग कर अपनी जान बचाई। चीख पुकार सन ग्रामीण पहुंचें और हैंडपंप और तालाब से पानी लाकर आग बुझाने का काफी प्रयास किया।झोपड़ी में आग लगने से जाहिर, अरबाज, गुफरान, शहबान, खुशनूर, छोटू की झोपड़ी में बंधी एक दर्जन से अधिक बकरियां जलकर मर गई।खुशनूर आग से बुरी तरह से झुलस गया। ग्रामीणों ने उसे आनन-फानन में सीएचसी में भर्ती कराया।

Tags:    

Similar News