Kanpur News: टेस्ट मैच को भारतीय खिलाड़ियों ने बना दिया टी 20 मैच, बनाए कई विश्व रिकार्ड

Kanpur News: भारतीय टीम ने आज दो विश्व रिकार्ड बना दिए। बताते चले कि बांग्लादेश टीम को भारत ने 233 रन पर आलआउट कर दिया था। फिर भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी थी। भारतीय खिलाड़ियों की बल्लेबाजी देख कनपुरिया डांस करने लगे।

Report :  Anup Pandey
Update:2024-09-30 17:46 IST

कानपुर के ग्रीन पार्क में भारत और बांग्लादेश टेस्ट मैच में भारत ने बनाए कई विश्व रिकार्ड: Photo- Newstrack

Kanpur News: कानपुर के ग्रीन पार्क में हो रहे भारत और बांग्लादेश टेस्ट मैच में आज बांग्लादेश की टीम 233 पर आल आउट हो गई। फिर भारत ने बैटिंग कि तो रोहित और जायसवाल ने धमाकेदार पारी खेली। भारतीय टीम ने आज दो विश्व रिकार्ड बना दिए। बताते चले कि बांग्लादेश टीम को भारत ने 233 रन पर आलआउट कर दिया था। फिर भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी थी। भारतीय खिलाड़ियों की बल्लेबाजी देख कनपुरिया डांस करने लगे।

पहले ही ओवर से आक्रामक बल्लेबाजी

भारतीय टीम के जायसवाल जब पिच पर बैटिंग करने आए तो पहले ही ओवर में तीन चौके जड़ दिए जिससे भारतीय फैंस उछल पड़े। वहीं दुसरे ओवर में कप्तान रोहित ने अपना पुराना अंदाज कनपुरियों को दिखा दिया। और टेस्ट मैच को टी 20 मैच बना डाला। टीम ने मात्र 18 गेंदो में एक रिकार्ड अपने नाम कर लिया। और भारतीय टीम सबसे तेज पचासा करने वाली टीम बन गई। वहीं 61 गेंदों में 100 रन बनाकर रिकार्ड तोड़ डाला। बल्लेबाजों ने 10 ओवर तक छक्के चौके की बरसात कर दी। मैच देखने आए फैंस बोले जीतना तो पानी ने परेशान नहीं किया उससे ज्यादा भारत की बैटिंग ने बांग्लादेश को परेशान कर दिया।


इंग्लैंड के नाम था रिकार्ड

टेस्ट मैच में सबसे कम गेंदों में पचास रन बनाने का रिकार्ड इंग्लैंड के नाम था। जो अब भारत के नाम हो गया है। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चार ओवर और दो गेंदों में पचास रन बनाए थे। और अपने नाम रिकार्ड किया था। वहीं तीस साल बाद इस रिकार्ड को अपने नाम भारत ने कर लिया है।भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज पचास रन पूरा करने वाली टीम बन गई है।इतना ही नहीं टीम इंडिया ने 61 गेंदों में 100 रन बनाकर सबसे तेज 100 रन बनाने का रिकॉर्ड भी तोड़ डाला. बांग्लादेश को भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 233 रन पर ऑलआउट कर दिया।

मैच देखने आई भीड़

पहले दिन 35 ओवर तक ही मैच हो सका। फिर बारिश ने मैच में खलल डाल दी। जिसके बाद तीन दिन तक मैच प्रभावित रहा तो वहीं आज भी मैच देखने को भीड पहुंच गई। जहां मौसम साफ होने पर मैच शुरु हुआ। भारतीय टीम के खिलाड़ियो को देखने के लिए परिवार के साथ बच्चे भी आ गए। वहीं खिलाडियो के डुप्लीकेट भी स्टेडियम में मैच देखने पहुंच गए। जहां सेल्फी लेने वालों की भीड़ लग गई।

Tags:    

Similar News