Kanpur News: 50 हजार की रिश्वत लेते इंस्पेक्टर रंगे हाथ गिरफ्तार, एंटी करप्शन टीम ने की कार्रवाई

Kanpur News: एंटी करप्शन टीम के प्रभारी आरपी सिंह ने बताया कि, मुकदमा दर्ज करने के लिए इंस्पेक्टर राजजन्म गौतम की ओर से एक लाख रूपए रिश्वत मांगी गई है। इस मामले में पीड़ित ने एंटी करप्शन से शिकाय की। शिकायत के आधार पर ही इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-10-17 02:55 GMT
इंस्पेक्टर रिश्वत लेते गिरफ्तार (सोशल मीडिया)

Kanpur News: कानपुर के कलेक्टर गंज थाने में तैनात इंस्पेक्टर राम जनम गौतम को एंटी करप्शन टीम ने 50 हजार रुपये की घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। एंटी करप्शन टीम ने थाने के अंदर से इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि एक मामले में शिकायत दर्ज करने के लिए इंस्पेक्टर ने एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। जिसका आधा हिस्सा यानी 50 हजार लेते समय ही दबोच लिए गए।

एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार

एंटी करप्शन टीम के प्रभारी आरपी सिंह ने बताया कि, मुकदमा दर्ज करने के लिए इंस्पेक्टर राजजन्म गौतम की ओर से एक लाख रूपए रिश्वत मांगी गई है। इस मामले में पीड़ित ने एंटी करप्शन से शिकायत की। शिकायत के आधार पर ही इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया।

क्या है पूरा मामला? 

एंटी करप्शन के इंस्पेक्टर मृत्युंजय कुमार मिश्रा ने बताया कि कराचीखाना के रहने नरेंद्र गुप्ता ने कलेक्टरगंज क्षेत्र में एक जर्जर मकान खरीदा था। उस मकान को तोड़वाकर वह दोबारा बनवाना चाह रहे थे। लेकिन उस मकान में किराएदार पहले से रहे रहे थे, वो मकान खाली करने के लिए तैयार नहीं हुए। इसी दौरान किराएदारों और नरेंद्र गुप्ता के बीच कहासुनी हो गई, किराएदारों ने नरेंद्र गुप्ता के साथ बदसलूकी भी की थी। इसी बात को लेकर नरेंद्र गुप्ता द्वारा थाने में तहरीर दी गई तो मुकदमा दर्ज करने के लिए नरेंद्र गुप्ता से रिश्वत की मांग की गई।

नरेंद्र गुप्ता का आरोप है कि इस मामले में जब उन्होने कलेक्टरगंज इंस्पेक्टर राम जनम गौतम से बात की तो उन्होने एक लाख रूपए की रिश्वत मांग की। कई बार शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई ऐसे में नरेंद्र गुप्ता एंटी करप्शन से शिकायत किया। शिकायत करने के बाद एंटी करप्शन द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार 50 हजार रुपए लेकर नरेंद्र गुप्ता कलेक्टर गंज थाने पहुंचे और वहीं पर उन्होंने इंस्पेक्टर को पैसे दे दिए। पैसे देने के बाद जैसे ही वहां से वे बाहर निकले इसी दौरान एंटी करप्शन की टीम ने इंस्पेक्टर को पकड़ लिया।

इंस्पेक्टर निलंबित

बताया जा रहा है कि इंस्पेक्टर रामजन्म गौतम आजमगढ़ जनपद के मुबारकपुर निवासी है। संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि, इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

 

Tags:    

Similar News