Kalindi Express Train: रेल दुर्घटना की रची गई साजिश, दो हिस्ट्रीशीटर से पूछताछ

Kanpur News: आरपीएफ,कानपुर पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। वहीं ATS आईजी नीलाब्जा चौधरी घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की जांच की।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-09-09 09:57 GMT

Kalindi Express Train   (photo: social media )

Kanpur News: अनवरगंज कासगंज रेलवे रूट पर LPG गैस सिलेंडर रखकर रेल हादसा करने की साजिश रची गई। बर्राजपुर रेलवे और बिल्हौर स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर रखे LPG गैस सिलेंडर से टकराई कालिंदी एक्सप्रेस (14117) ट्रेन जहां अनवरगंज कासगंज रेलवे ट्रैक पर 22 मिनट तक कालिंद्री एक्सप्रेस खड़ी रही।

मिली विस्फोटक सामग्री

लोको पायलट की सूचना के बाद घटना स्थल पर अधिकारी पहुंचे। जहां घटना स्थल पर LPG गैस सिलेंडर,पेट्रोल से भरी बोतल,माचिस और एक झोला भी बरामद हुआ है।घटना की सूचना पर अधिकारी पहुंचे। जहां ATS, IB, आरपीएफ,कानपुर पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। वहीं ATS आईजी नीलाब्जा चौधरी घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की जांच की। पुलिस की 6 टीमें संदिग्धों की तलाश में जुटी हुई है। मौके से बरामद झोले के आधार पर भी जांच की जा रही है।छिबरामऊ के सियाराम स्वीट्स का DVR पुलिस ने कब्जे में लिया है।


क्षेत्र के दो हिस्ट्रीशहर से भी हो रही है पूछताछ

घटना के बाद इस मामले में शिवराजपुर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं आसपास के गांव में भी साजिश की बाबत पुलिस जानकारी लेने की कोशिश कर रही हैं। कानपुर के शिवराजपुर थाने में अज्ञात के खिलाफ रेलवे ने एफआईआर दर्ज़ करवाई है। जिसमें रेलवे के जूनियर इंजीनियर रमेश चंद्र की तहरीर पर पुलिस ने एफआईआर लिखी। बीएनएस की धारा 287,125 में दर्ज की गई। विस्फोटक अधिनियम 4,9B और रेलवे एक्ट की धारा 150, 151, 152 के तहत मामला दर्ज़ हुआ है। वहीं अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था हरीश चंद्र बोले हर पहलू पर घटना की जांच की जा रही है।


एफआईआर हुई दर्ज

08/09/24 को समय 20.37 बजे कन्ट्रोल के माध्यम से सूचना मिली कि गाड़ी सं0 14117 के ड्राइवर ने सूचना दी है कि BJR-UTP के मध्य Km 37/08 पर गाड़ी के इन्जन से एक गैस सिलेण्डर टकराया है। मैं घटना स्थल पर 21.10 बजे पहुंचा और नोट कराये गये स्थान के आगे-पीछे रेल पथ को चेक किया तो पाया कि Km 37/16-17 में रेल पथ के मध्य एक काँच की बोतल जिसमे पेट्रोल भरा था और बत्ती लगी थी। पास में ही एक सफेद रंग का बैग रखा था एवं Km 37/16-18 में सिलेण्डर के घसीटने के चिन्ह मिले,आगे तलाश करने पर गैस सिलेण्डर Km 37/17-18 में दाहिनी ओर झाडी में मिला। जिससे प्रतीत होता है कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा गाड़ी को दुर्घटना ग्रस्त करने के लिए यह कार्य किया गया है। जिससे जनहानि भी हो सकती थी।



Tags:    

Similar News